महिला दिवस / राजस्थान में महिलाओं के लिए बस टिकट मुफ्त, बरेली में शुरू होगा एयरपोर्ट, महिला पायलट ही उड़ाएंगी

Zoom News : Mar 08, 2021, 06:52 AM
Delhi: अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस (8 मार्च) यानी आज उत्तर प्रदेश को एक बड़ा सौगात मिलेगी। आज 8 वें हवाई अड्डा बरेली में शुरू होने जा रहा है। विशेष बात यह है कि महिला दिवस के अवसर पर, यह उड़ान एक महिला पायलट को उड़ा देगी। पूरी उड़ान महिला केवल चालक दल को संचालित करेगी। महिला दिवस कुछ विशेष तरीके से उत्तर प्रदेश की योगी सरकार का जश्न मनाने जा रहा है। इस अवसर पर, मुख्यमंत्री योगी के निर्देशों के कोविद टीकाकरण के लिए विशेष व्यवस्था की गई है। राज्य के सभी जिलों में, 8 मार्च को तीन-तीन टीकाकरण बूथ पर महिलाओं के लिए विशेष टीकाकरण शिविर लागू किए जाएंगे। इस विशेष शिविर में 45 से 60 वर्ष की महिलाओं को टीका लगाया जाएगा। हर जिले में महिलाओं को विशेष तीन सत्रों में टीका लगाया जाएगा।

साथ ही, रेल मंत्रालय ने अपने बड़े रेलवे स्टेशनों को गुलाबी रंग की रोशनी में दिया। मंत्रालय ने डवनडाल उपाध्याय मंडल रेलवे मैनेजर कार्यालय, अहमदाबाद रेलवे स्टेशन, वडोदरा स्टेशन, हुबली स्टेशन इत्यादि से ट्वीट किया। मंत्रालय ने ट्वीट में लिखा कि रेलवे स्टेशन अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस -2021 की पूर्व संध्या पर सुंदर प्रकाश चमक रहा है।

 राजस्थान सरकार अशोक गेहलोत ने अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर बड़ी घोषणा की है। महिलाएं 8 मार्च को रोडवेज बसों से मुक्त यात्रा करने में सक्षम होंगी।

साथ ही, 8 मार्च को, सांसद के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान महिला दिवस के अवसर पर कुछ अलग करने जा रहे हैं। समाज में, महिलाओं के पास समानता के लिए अवसर है, इस कीमत के साथ, मुख्यमंत्री शिवराज चौहान ने फैसला किया है कि उनकी सुरक्षा केवल महिलाओं के दिन महिलाओं के लिए जिम्मेदार होगी। यही है, मुख्यमंत्री के सुरक्षा कर्मियों से, सभी महिलाओं के पास होगा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER