Rajasthan / ब्रेक नहीं लगने से 50 फीट गहरी खाई में गिरी कार, तीन साल की बच्ची सहित बाल-बाल बचे सात लोग

Zoom News : Feb 28, 2022, 02:06 PM
राजस्थान के अजमेर के तारागढ़ पहाड़ी के दुर्गम मार्ग से नीचे उतर रही गुजरात के जायरीन परिवार की कार दुर्घटनाग्रस्त हो गई। कार करीब 50 फीट की ऊंचाई से खाई में गिरने के बाद पलट गई। कार में एक बच्ची सहित सात लोग सवार थे। गनीमत यह रही कि कार खाई में गिरकर झाड़ियों में फंस गई, इससे कोई गंभीर हादसा नहीं हुआ। हादसे में अहमदाबाद बेनजीर सोसायटी निवासी सोहेल पठान (26), अंजल पठान (30), अलमस बेगम (28), अंजुम (28), अलीशा (20), जायदा बेगम (55) और हयात खान (3) घायल हो गए।  

जानकारी के अनुसार रविवार देर शाम अहमदाबाद (गुजरात) के जायरीन तारागढ़ स्थित हजरत मीरा सैयद हुसैन की दरगाह में जियारत कर निजी कार से लौट रहे थे। पहाड़ी से उतरने के दौरान दुर्गम रास्ते पर अचानक ब्रेक फेल होने से कार 50 फीट नीचे गिर कर पलट गई। झाड़ियों पर गिरने से कार सवार जायरीन को ज्यादा चोट नहीं आई।

पृथ्वीराज स्मारक पर मौजूद लोगां ने मदद करते हुए जायरीन परिवार को बाहर निकाला और घायलों को जवाहरलाल नेहरू अस्पताल पहुंचाया। सूचना मिलते ही रामगंज थाने से एएसआई किशनसिंह और दरगाह थाना पुलिस मौके पर पहुंची। प्रारंभिक जांच में हादसा कार के ब्रेक फेल होने के कारण होना बताया जा रहा है। पुलिस ने देर रात क्रेन की मदद से कार को खाई से बाहर निकलवाया।

मौके पर मौजूद लोगों ने बताया कि हादसे में जख्मी मां अलमस कार से बाहर निकलने के बाद अपनी बेटी को सुरक्षित देखकर उससे लिपटकर बिलख पड़ी। उन्होंने बताया कि देर शाम जियारत कर लौट रहे गुजरात के जायरीन परिवार की कार अचानक धमाके के साथ पहाड़ी से नीचे गिरी। वे स्मारक के पास बैठे थे। उन्हें तेज आवाज और धूल का गुबार नजर आया। दौड़कर पहुंचे तो देखा दुर्गम मोड़ से एक कार करीब 50 फीट नीचे गिरी हुई थी। कार में फंसे जायरीन को निकालने के बाद अस्पताल पहुंचाया।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER