CBI J&K SI Recruitment Scam / CBI की छापेमारी जारी, देशभर में 33 जगहों पर रेड जारी

Zoom News : Sep 13, 2022, 10:20 AM
CBI J&K SI Recruitment Scam: सीबीआई आज (मंगलवार को) जम्मू-कश्मीर पुलिस भर्ती मामले में देशभर में 33 जगहों पर छापेमारी कर रही है. ये छापेमारी J&K SSB के अध्यक्ष खालिद जहांगीर और कंट्रोलर अशोक कुमार समेत दूसरे आरोपियों के यहां चल रही है. सीबीआई की रेड जम्मू में 14, श्रीनगर में 1, हरियाणा में 13 और गाजियाबाद, बेंगलुरु और गुजरात के गांधीधाम में 1-1 ठिकाने पर चल रही है. जानकारी के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर पुलिस, डीएसपी और सीआरपीएफ के अधिकारियों के ठिकानों पर भी रेड की जा रही है.

बता दें कि पिछले महीने 5 अगस्त को भी सीबीआई ने जम्मू-कश्मीर सब इस्पेंक्टर भर्ती घोटाले में 30 जगहों पर रेड की थी. 5 अगस्त को जम्मू में 28 जगहों, श्रीनगर और बेंगलुरु में एक-एक ठिकाने छापेमारी की गई थी. आरोप के मुताबिक, 27 मार्च 2022 को हुई सब इस्पेक्टर भर्ती परीक्षा (SI Recruitment Exam) में धांधली हुई थी. फिर इस परीक्षा को रद्द करने के बाद केस की जांच सीबीआई को सौंपी गई थी. सीबीआई ने जम्मू-कश्मीर सब इस्पेंक्टर भर्ती घोटाले में 33 आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया था.

जान लें कि जम्मू-कश्मीर सब इस्पेंक्टर भर्ती घोटाले में सीबीआई ने जम्मू कश्मीर स्टाफ सेलेक्शन बोर्ड (JKSSB) के मेंबर नारायण दत्त, बीएसएफ (BSF) के डॉक्टर करनल सिंह, SI की परीक्षा लेने वाली कंपनी Merittrex Service और अखनूर में Edumax Coaching Class के संचालक अविनाश गुप्ता के खिलाफ केस दर्ज किया है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER