IPL 2024 / विराट कोहली के खिलाफ 'चीटर-चीटर' नारेबाजी..., जब टूट गया था किंग का दिल

Zoom News : Mar 26, 2024, 07:00 AM
IPL 2024: विराट कोहली. वो नाम जो पिछले करीब एक दशक से भी ज्यादा वक्त से भारतीय फैंस की जुबान पर सबसे ज्यादा और सबसे पहले आता रहा है. सिर्फ भारत ही नहीं, बल्कि विदेशों में भी भारतीय फैंस किसी मैच के दौरान विराट कोहली के बैटिंग के लिए आते ही या उनकी दमदार पारियों के दौरान स्टेडियम को ‘कोहली-कोहली के शोर से भर देते हैं. कोहली को ये प्यार टीम इंडिया के लिए उनके जबरदस्त प्रदर्शन के कारण मिलता रहा है. लेकिन क्या आप सोच सकते हैं, एक मैच ऐसा भी था जब भारत के स्टेडियम में भारत के फैंस ने ही कोहली-कोहली नहीं, बल्कि ‘चीटर-चीटर’ की नारेबाजी की थी, जिसने कोहली का दिल तोड़ दिया था.

आईपीएल 2024 में रविवार 24 मार्च को गुजरात टाइटंस और मुंबई इंडियंस के मैच के दौरान हार्दिक पंड्या के खिलाफ फैंस का गुस्सा देखने को मिला था. स्टार ऑलराउंडर पिछले सीजन तक गुजरात टाइटंस के कप्तान थे और टीम को एक बार खिताब जिता चुके थे. लेकिन पिछले साल ऑक्शन से पहले अचानक गुजरात को छोड़कर पुरानी टीम मुंबई इंडियंस लौट गए थे. इससे गुजरात के फैंस बेहद खफा नजर आए. फिर मुंबई ने रोहित शर्मा को हटाकर हार्दिक को कप्तान बना दिया तो इससे मुंबई के फैंस भी खफा हो गए. हार्दिक के खिलाफ इस नाराजगी का असर अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में हुई हूटिंग के रूप में दिखा, जहां उन्हें लेकर दर्शकों ने ऊटपटांग शब्दों का इस्तेमाल किया.

जब विराट के खिलाफ हुई थी नारेबाजी

अपने ही देश के खिलाड़ी के लिए ऐसी हूटिंग ने 11 साल पुरानी उस घटना की याद दिला दी, जब विराट कोहली को भी कुछ ऐसा झेलना पड़ा था. ये घटना आईपीएल 2013 सीजन की है, जब विराट कोहली पहली बार रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान बने थे.तब मुंबई इंडियंस के खिलाफ मुकाबले के दौरान वानखेडे स्टेडियम में मौजूद दर्शकों ने विराट के खिलाफ जमकर हूटिंग की और यहां तक कि ‘चीटर-चीटर’ के नारे भी लगाए.

टूट गया था कोहली का दिल

दर्शकों की इस हरकत ने उनका दिल तोड़ दिया था. मैच के बाद विराट कोहली से प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस बर्ताव के बारे में पूछा गया था तो कोहली ने इस पर हैरानी जताते हुए कहा आईपीएल के बाद दुनिया खत्म नहीं हो जाती और जब वो टीम इंडिया के लिए खेलेंगे तो ये ही लोग उनको चीयर करेंगे लेकिन ऐसे नहीं चलता. कोहली ने तब कहा था कि ऐसी हरकतों से खिलाड़ियों के बीच नफरत बढ़ती है. वैसे ये भी एक गजब संयोग है कि इसी वानखेडे स्टेडियम में कोहली ने वर्ल्ड कप 2023 के दौरान सेमीफाइनल मैच में 50वां शतक जमाकर सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ा था और पूरा स्टेडियम ‘कोहली-कोहली’ चीख रहा था.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER