कोरोना अलर्ट / चेन्नई: तमिल चैनल के 25 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव, सस्पेंड करना पड़ा लाइव शो

News18 : Apr 21, 2020, 04:13 PM
चेन्नई। एक तमिल समाचार टेलीविजन चैनल के लिए काम करने वाले पत्रकारों सहित कम से कम 25 व्यक्ति यहां मंगलवार को कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए। यह जानकारी स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने दी।

अधिकारी ने कहा, '90 से अधिक नमूने जांच के लिए लिये गए थे जिसमें से कम से कम 25 व्यक्ति संक्रमित पाये गए।' यह घटनाक्रम शहर में एक टेलीविजन चैनल के लिए काम करने वाले एक पत्रकार सहित दो पत्रकारों के संक्रमित पाये जाने के बाद हुआ है।

ऐसा बताया जा रहा है कि इसकी वजह से चैनल को अपना एक लाइव प्रोग्राम भी सस्पेंड करना पड़ा। 25 कर्मचारियों का टेस्‍ट पॉजिटिव आने के बाद से अन्‍य लोगों को भी क्‍वारंटाइन किया गया है।

अस्‍पताल में भर्ती कराने के निर्देश

अधिकारी ने एक सवाल पर कहा कि टेलीविजन चैनल से जुड़े लोगों की जांच रिपोर्ट एकत्रित की जा रही है और संकेत मिलता है कि संक्रमितों की संख्या 27 हो सकती है। यह पूछे जाने पर कि उन्हें किस अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है, उन्होंने कहा कि 'उन्हें ओमादुरार (राजकीय मेडिकल कॉलेज, गवर्नमेंट एस्टेट स्थित मल्टी सुपर स्पेशिएलिटी हॉस्पिटल) में भर्ती कराने के लिए एक निर्देश दिये गए हैं।'

मुंबई में 53 मीडियाकर्मी कोरोना वायरस से संक्रमित

इससे पहले महानगर मुंबई में सोमवार को कम से कम 53 मीडियाकर्मी ऐसे हैं जिनके कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने बताया था कि मुंबई में 53 मीडिया कर्मियों के संक्रमित होने की खबर से वह स्तब्ध हैं।

उन्होंने ट्वीट किया है, 'यह बहुत दुखद समाचार है कि मुंबई में इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के 50 से अधिक पत्रकारों, विशेष रूप से कैमरामेन और छायाकारों को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। हर पत्रकार को उचित देखभाल करनी चाहिए।'

उन्होंने लिखा है, 'सभी समाचार पत्रों और मीडिया प्रतिष्ठानों को यह सुनिश्चित करने के लिए परामर्श जारी किया गया है कि पर्याप्त देखभाल और सावधानी बरती जाए।' बीएमसी के अधिकारी ने बताया कि कोविड-19 की जांच के लिए 16 और 17 अप्रैल को आजाद मैदान में विशेष शिविर लगाया गया था और इस दौरान 171 मीडियाकर्मियों के लार के नमूने लिए गए थे जिनमें इलेक्ट्रॉनिक और प्रिंट मीडिया के पत्रकार, फोटोग्राफर और कैमरामैन शामिल थे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER