देश / इस राज्य में पेट्रोल और डीजल पर 2% घटा वैट, कीमतें होंगी कम

Zoom News : Feb 27, 2021, 07:14 AM
Delhi: पुदुचेरी में पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों से राहत देने के लिए ईंधन पर वैट घटाया गया है। चुनाव की तारीखों की घोषणा से ठीक पहले, पुडुचेरी के उपराज्यपाल ने पेट्रोल और डीजल पर वैट में 2% की कमी की घोषणा की है। पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों को राहत देने के लिए कई राज्यों ने पहले ही वैट में कटौती कर दी है। नागालैंड भी उन राज्यों की गिनती में शामिल हो गया जिन्होंने पेट्रोल पर कर कम कर दिया। इससे पहले, पश्चिम बंगाल, मेघालय, राजस्थान और असम की सरकारों ने करों में कमी की थी।

राजस्थान में 29 जनवरी को वैट 38 प्रतिशत से घटाकर 36 प्रतिशत कर दिया गया था। असम ने भी 12 फरवरी को कर में 5 रुपये की कटौती की। मेघालय में सरकार ने पेट्रोल पर 7.40 रुपये और डीजल पर 7.10 रुपये घटाए हैं। नागालैंड में राहत देते हुए पेट्रोल 18 रुपये और डीजल 11 रुपये प्रति लीटर सस्ता कर दिया गया है।

भारत के चुनाव आयोग ने देश के पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों की तारीखों की घोषणा कर दी है। ये पांच राज्य हैं पश्चिम बंगाल, केरल, असम, तमिलनाडु और पुडुचेरी।

मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने कहा कि असम विधानसभा चुनाव 3 चरणों में होंगे। पहले चरण का मतदान 27 मार्च को, दूसरे चरण का मतदान 1 अप्रैल को और तीसरे चरण का मतदान 6 अप्रैल को होगा। मतों की गिनती 2 मई को होगी।

केरल विधानसभा चुनाव 6 अप्रैल को होंगे। मतों की गिनती 2 मई को होगी। तमिलनाडु विधानसभा चुनाव 6 अप्रैल को होंगे। मतों की गिनती 2 मई को होगी। इसी तरह, पुडुचेरी में 6 अप्रैल को चुनाव होंगे। मतों की गिनती 2 मई को होगी।

बंगाल में 8 चरणों में चुनाव होंगे। पहले चरण के लिए चुनाव 27 मार्च को है, दूसरा चरण 1 अप्रैल को है, तीसरा चरण 6 अप्रैल को है, चौथा चरण 10 अप्रैल को, पाँचवाँ चरण 17 अप्रैल को, छठा चरण 22 अप्रैल को, सातवां चरण है 26 अप्रैल और अंतिम चरण 29 अप्रैल को है। क्या होगा। सरकार का कार्यकाल तमिलनाडु में 24 मई, पश्चिम बंगाल में 30 मई, असम में 31 मई, पुदुचेरी में 8 जून और केरल में 1 जून, 2021 को समाप्त हो रहा है।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER