नई दिल्ली / तिहाड़ जेल में मनाएंगे चिदंबरम 74वां जन्मदिन, बेटे कार्ति ने पत्र लिखकर दी बधाई

AajTak : Sep 16, 2019, 11:22 AM
पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम का आज 74वां जन्मदिन है. पी. चिदंबरम आईएनएक्स मीडिया मनी लॉन्ड्रिंग केस में तिहाड़ में बंद हैं. वह 19 सितंबर तक तिहाड़ जेल में रहेंगे क्योंकि दिल्ली राउज एवेन्यू कोर्ट ने उन्हें आईएनएक्स मीडिया मनी लॉन्ड्रिंग मामले में 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा था. जन्मदिन पर उनके बेटे कार्ति चिदंबरम ने पत्र लिखा है. जन्मदिन की शुभकामनाएं देने के साथ ही कार्ति चिदंबरम ने मोदी सरकार पर कई मुद्दों को लेकर हमला बोला.

पत्र की शुरुआत में कार्ति चिदंबरम ने केंद्र की बीजेपी सरकार के दूसरे कार्यकाल के 100 दिन पूरे होने और पीएम मोदी के '56 इंच के सीने' पर तंज कसा. पत्र में इसरो के चंद्रयान 2 की लैंडिंग का भी जिक्र है. कार्ति ने पत्र में पीएम मोदी के इसरो प्रमुख के सिवन को गले लगाने पर भी चुटकी ली. उन्होंने पत्र में इसे ड्रामा बताया. साथ ही उन्होंने केंद्रीय मंत्री के पीयूष गोयल के आइंस्टीन वाले बयान पर भी चुटकी ली. दरअसल हाल ही में पीयूष गोयल ने ग्रैविटी (गुरुत्वाकर्षण) की खोज का जिक्र करते समय अल्बर्ट आइंस्टीन का नाम ले लिया था.

आर्थिक मंदी और कश्मीर मुद्दे को लेकर भी कार्ति चिदंबरम ने मोदी सरकार पर हमला बोला है. जीडीपी ग्रोथ 5 फीसदी पर आने को लेकर उन्होंने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण पर भी निशाना साधा. इसके अलावा उन्होंने पत्र में नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटिजन (एनआरसी) की आलोचना की. पत्र में कार्ति चिदंबरम ने कश्मीर को लेकर भी मोदी सरकार पर हमला बोला.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER