बूंदी बस हादसा / श्रद्धांजलि देने पहुंचे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बच्चे को रोता देख सीने से लगाया

Dainik Bhaskar : Feb 29, 2020, 10:22 AM
कोटा | शुक्रवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत बूंदी हादसे में मृतकों को श्रद्धांजलि देने पहुंचे। उन्होंने शोकाकुल परिवारजनों को ढांढस बंधाया। इस दौरान एक बच्चे को रोता देख मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपने सीने से लगा लिया। इस दौरान यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल भी मौजूद रहे। उन्होंने कहा कि मृतक के परिजनों को हर संभव मदद दी जाएगी। 

इससे पहले शुक्रवार को ही सदन में बोलते हुए शांति धारीवाल ने कहा कि मेज नदी में बस गिरने की घटना में मृतकों के परिवारों को दो-दो लाख रुपए के बजाय पांच-पांच लाख रुपए की सहायता दी जाएगी। घायलों को 40-40 हजार रुपए दिए जाएंगे। उन्होंने बताया कि घटना की जांच संभागीय आयुक्त कोटा को सौंपी गई है जो सात दिन में रिपोर्ट प्रस्तुत करेंगे। उन्होंने बताया कि दुर्घटना में मृतकों के आश्रित पढ़ाई कर रहे बच्चों को पालनहार योजना में छात्रवृत्ति दी जाएगी। कॉलेज तक पढ़ाई एवं छात्रावास की निःशुल्क सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। आश्रित परिवारजनों को वृद्धावस्था एवं विधवा पेंशन योजना जैसी सामाजिक सुरक्षा योजनाओं से लाभान्वित किया जाएगा। उन्होंने बताया कि रोजगार के लिए विभिन्न योजनाओं के तहत ऋण एवं अनुदान मुहैया कराया जाएगा। मृतक परिवारों की शादी योग्य युवतियों को विवाह योजना का लाभ दिया जाएगा।

क्या है मामला

गौरतलब है कि बुधवार को लाखेरी के पापड़ी गांव के पास पुलिया से बस मेज नदी में गिर गई थी। जिसमें शादी में भात लेकर जा रहे परिवार के 24 लोगों की मौत हो गई थी। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER