राजस्थान / मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने वित्त वर्ष 2020-21 के राज्य बजट को अन्तिम रूप दिया

Zoom News : Feb 19, 2020, 03:09 PM
जयपुर, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बुधवार को मुख्यमंत्री निवास पर वित्त वर्ष 2020-21 के राज्य बजट को अन्तिम रूप देते हुए इस पर हस्ताक्षर किए।इस अवसर पर अतिरिक्त मुख्य सचिव वित्त निरंजन आर्य, शासन सचिव वित्त (बजट) हेमन्त गेरा, शासन सचिव वित्त (राजस्व) डॉ। पृथ्वीराज, विशिष्ट सचिव वित्त (व्यय)  सुधीर शर्मा एवं निदेशक बजट शरद मेहरा उपस्थित थे। अब सीएम गहलोत कल सुबह 11 बजे बजट पेश करेंगे। मुख्यमंत्री गहलोत ने अधिकारियों के साथ बजट को फाइनल किया। 

हर वर्ग पर रहेगा फोकस:

इस बार राजस्थान के बजट में युवा बिजनेसमैन, चिकित्सा और शिक्षा पर खास फोकस रहने की संभावना जताई जा रही है। जिसके चलते मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कुछ दिन पहले युवा बिजनेसमैन और विभिन्न सामाजिक संगठनों के साथ चर्चा भी की थी।  वहीं सीएम गहलोत पहले ही बोल चुके हैं कि राज्य सरकार का प्रयास है कि जन कल्याणकारी बजट तैयार किया जाए। ताकि हर वर्ग तक बजट का लाभ वास्तविक रूप में पहुंच सके। 

घोषणाओं से जुड़ी कुछ योजनाएं भी हो सकती है शामिल:

प्रदेश का आर्थिक वातावरण और बेहतर बन सके इसके लिए आगामी बजट में उचित प्रावधान करने का प्रयास किया जाएगा। बजट में पिछड़े जिलों तक विकास पहुंचाने के लिए भी घोषणाएं हो सकती है। साथ ही कांग्रेस की घोषणाओं से जुड़ी कुछ योजनाएं भी शामिल की जा सकती हैं। 

 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER