विश्व डेस्क / वॉशिंग मशीन और फर्नीचर में छुपकर अमेरिका में घुस रहे थे चीनी नागरिक

News18 : Dec 12, 2019, 12:46 PM
मेक्सिको | अमेरिका (America) में अवैध रूप से दाखिल होने के लिए घुसपैठिए कुछ भी करने को तैयार हैं। पहले कई बार ट्रांसपोर्टर की मदद के घुसपैठिए मेक्सिको सीमा (Mexico Border) के सहारे अमेरिका में घुसने की कोशिश कर चुके हैं, लेकिन इस बार घुसपैठियों ने जिस अजीबो-गरीब तरीके को अपनाया है, वह काफी डराने वाला है। दरअसल, मेक्सिको की सीमा पर जब पुलिस ने एक कंटेनर को रोका और उसकी जांच की तो पता चला कि कंटेनर के अंदर वॉशिंग मशीन और फर्नीचर भरे हुए थे। पुलिस ने जब वॉशिंग मशीन का ढक्कन खोला तो वह हैरान रह गए। वॉशिंग मशीन और फर्नीचर के अंदर इंसान थे। बताया जाता है कि ये सभी चीन के नागरिक हैं।

अमेरिका-मेक्सिको की सीमा से 11 चीनी नागरिकों को गिरफ्तार किया गया है। बताया जाता है कि शनिवार को जब एक कंटेनर मेक्सिको से अमेरिका की ओर जा रहा था, तभी पुलिस पेट्रोलिंग कंपनी ने कंटेनर को रोक लिया और कंटेनर की तलाशी शुरू कर दी। जांच में पता चला कि ट्रक के अंदर वॉशिंग मशीन और फर्नीचर रखे हुए हैं। जब इन फर्नीचर और वॉशिंग मशीन की जांच की गई, तो उसमें चीनी नागरिक बंद मिले। मेक्सिको पुलिस ने सभी नागरिकों और ट्रक ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया है। शुरुआती जांच में पता चला है कि ट्रक का ड्राइवर अमेरिकी नागरिक है।

बता दें कि अमेरिका और चीन के बीच चल रहे ट्रेड वॉर के चलते चीन के नागरिकों को अमेरिका का वीजा लेने में खासी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। गौरतलब है कि अमेरिका ने चीन के शिजियांग प्रांत में चीनी अधिकारियों पर भी वीजा को लेकर प्रतिबंध लगा दिया है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER