India-China / चीन की सरकार ने एयर इंडिया की फ्लाइट पर हॉन्गकॉन्ग के लिए लगाया प्रतिबंध, जानिए पूरा मामला

News18 : Aug 18, 2020, 04:38 PM
नई दिल्ली। भारत की सरकारी एविएशन कंपनी एयर इंडिया (Air India) को दो सप्ताह के लिए हांगकांग में उड़ान भरने से प्रतिबंधित कर दिया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दिल्ली से हॉन्गकॉन्ग (Hong Kong) के लिए नियमित उड़ान भरने वाली एयर इंडिया (Air India) पर चीनी सरकार ने रोक लगा दी है। जिसकी वजह से सोमवार को उडान भरने वाली एयर इंडिया का विमान हॉन्गकॉन्ग नहीं गया। मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि हॉन्गकॉन्ग से दिल्ली वापसी वाली फ्लाइट भी दिल्ली नहीं आई है। 14 अगस्त को संचालित एयर इंडिया की दिल्ली-हांगकांग उड़ान में 11 कोविड -19 मामले सामने आए, जिसके बाद चीनी सरकार ने हांगकांग के लिए एयर इंडिया की उड़ानों पर प्रतिबंध लगा दिया।

साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट (South China Morning Post) की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि हॉन्गकॉन्ग ने एयर इंडिया के आगे की फ्लाइट ऑपरेटिंग पर पाबंगी लगा दी है। क्योंकि एयर इंडिया पर आरोप लगाया गया है कि उसने कई कोरोना संक्रमित मरीजों को ले गया है। 17 अगस्त को एयरलाइन ने घोषणा की थी कि उसकी दिल्ली-हॉन्गकॉन्ग फ्लाइट स्थगित कर दी गई है।

चीनी सरकार के कदम ने भारत में फंसे हॉन्गकॉन्ग के हजारों यात्रियों को प्रभावित किया है। यात्रियों ने सोशल मीडिया पर ट्रैवल प्लान रीशेड्यूल करने को कहा। एक यात्री के ट्वीट का जवाब देते हुए, एयर इंडिया ने ट्वीट कहा कि, हांगकांग अधिकारियों द्वारा लगाए गए प्रतिबंधों के कारण, एआई 310/315, दिल्ली-हांगकांग-दिल्ली की 18 अगस्त 2020 की फ्लाइट स्थगित हो गई है। इस संबंध में और जानकारी जल्द ही साझा की जाएगी। यात्री एयर इंडिया के कस्टमर केयर से संपर्क कर सकते हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER