Rajasthan Election / चुनावी शोर में CM गहलोत का बड़ा पलटवार- कन्हैया के हत्यारों का बताया BJP से कनेक्शन

Zoom News : Nov 13, 2023, 12:30 PM
Rajasthan Election: राजस्थान विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने दर्जी कन्हैया लाल हत्याकांड को एक बड़ा मुद्दा बना रखा है. अब मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इस मामले पर बड़ा दावा किया है. उन्होंने कहा कि कन्हैया लाला के हत्यारों का बीजेपी से लिंक है. उन्होंने कहा कि बीजेपी चुनाव से पहले सांप्रदायिक तनाव पैदा करना चाहती थी. मुख्यमंत्री रविवार को जोधपुर में थे, जहां उन्होंने कहा कि नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी की बजाय अगर मामले की जांच स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप करती तो जांच के कुछ तार्किक परिणाम भी निकलते.

कन्हैया लाल दर्जी का काम करते थे और उदयपुर के एक मार्केट में उनकी दुकान थी. बीजेपी की नेता रहीं नुपुर शर्मा के विवादित बयानों का उन्होंने कथित रूप से समर्थन किया था. कथित तौर पर इसी वजह से दो लोगों ने बड़ी बेरहमी से उनकी हत्या कर दी थी. तब सोशल मीडिया पर उन हत्यारों के बीजेपी से कनेक्शन होने के दावे किए गए थे. कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने एक तस्वीर के आधार पर दावा किया था, जिसमें कथित बीजेपी नेता इरशाद चैनवाला, मोहम्मद ताहिर और राजस्थान सरकार में मंत्री रहे गुलाब चंद कटारिया नजर आ रहे थे.

अशोक गहलोत ने एनआईए जांच पर उठाए सवाल

हत्या मामले में धानमंडी पुलिस स्टेशन में केस दर्ज किया गया था, लेकिन बाद में इसे 29 जून, 2022 को राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने फिर से केस दर्द कर जांच को टेकओवर कर लिया था. अशोक गहलोत ने मामले में एनआईए की संलिप्तता पर भी टिप्पणी की. उन्होंने एनआईए की कार्रवाइयों के बारे में कहा कि राज्य पुलिस ने मामले को आगे बढ़ाया होता, तो दोषियों को पहले ही न्याय के कटघरे में लाया जा चुका होता.

हत्या के बाद आरोपियों ने पोस्ट किया था वीडियो

यह नृशंस हत्या उदयपुर के मालदास इलाके में हुई और अपराध के तुरंत बाद, दोनों आरोपियों ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया जिसमें सिर काटने का दावा किया था. पुलिस ने घटना के कुछ ही घंटों के भीतर दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया था, जिनकी पहचान रियाज अख्तरी और गौस मोहम्मद के रूप में हुई.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER