Delhi Liquor Scam / सीएम केजरीवाल को शराब घोटाला मिली राहत, राउज एवेन्यू कोर्ट ने दी जमानत

Zoom News : Mar 16, 2024, 11:35 AM
Delhi Liquor Scam: दिल्ली शराब घोटाला मामले की जांच कर रही ईडी ने शुक्रवार को तेलंगाना के पूर्व मुख्यमंत्री केसीआर की बेटी के. कविता को गिरफ्तार किया था। के. कविता को ईडी की टीम दिल्ली लेकर आ गई है ताकि उनसे विस्तार से पूछताछ हो सके। एक तरफ जहां के. कविता की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही है। वहीं दूसरी कोर्ट के आदेश के बाद सीएम अरविंद केजरीवाल राउज एवेन्यू कोर्ट पहुंचे। इस दौरान अरविंद केजरीवाल को दिल्ली शराब घोटाला मामले में कोर्ट ने जमानत दे दी। बता दें कि अरविंद केजरीवाल के वकील रमेश गुप्ता ने कहा कि बेल बॉन्ड को कोर्ट ने स्वीकार कर लिया और अरविंद केजरीवाल को जमानत दे दी।

अरविंद केजरीवाल को मिली जमानत

बता दें कि कोर्ट ने केजरीवाल को वापस जाने की इजाजत दे दी है। अरविंद केजरीवाल को 15 हजार के निजी मुचलके पर कोर्ट ने जमानत दी है। बता दें कि इससे पहले ईडी द्वारा अरविंद केजरीवाल को अबतक 8 बार समन भेजा जा चुका है, लेकिन पूछताछ के लिए अबतक एक बार भी अरविंद केजरीवाल ईडी के दफ्तर नहीं गए हैं। हाल ही में केजरीवाल ने ईडी के समन के खिलाफ कोर्ट का रुख किया था। अब इसी मामले में राउज एवेन्यू कोर्ट से केजरीवाल को बड़ा झटका लगा है। कोर्ट ने केजरीवाल को पेश होने को लेकर आदेश जारी किया था।

राउज एवेन्यू कोर्ट पहुंचे केजरीवाल

दरअसल दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट ने केजरीवाल के व्यक्तिगत पेशी से बचने की याचिका को खारिज करते हुए आज उन्हें कोर्ट में पेश होने के लिए कहा था। बता दें कि सीएम अरविंद केजरीवाल जब कोर्ट पहुंचे तो वहां की सुरक्षा व्यवस्था को बढ़ा दिया गया था। इस दौरान ईडी की तरफ से एएसजी एसवी राजू राउज एवेन्यू कोर्ट पहुंचे। वहीं अरविंद केजरीवाल अपने वकील रमेश गुप्ता और पीए विभव के साथ कोर्ट पहुंचे थे। हालांकि अब लोकसभा चुनाव से पहले अरविंद केजरीवाल को कोर्ट की तरफ से बड़ी राहत दे दी गई है। हालांकि धारा 207 के तहत कोर्ट आगे की सुनवाई कर रही है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER