उपचुनाव / कर्नाटक में चला CM येदियुरप्पा का जादू, 15 में से 12 सीटों पर जीती BJP

AajTak : Dec 09, 2019, 02:55 PM
Karnataka bypoll result | कर्नाटक विधानसभा उपचुनाव के नतीजे आ गए हैं। 15 सीटों में से 12 पर बीजेपी प्रत्याशियों ने जीत दर्ज की है। कांग्रेस के खाते में दो सीटें गई, जबकि जेडीएस अपना खाता नहीं खोल पाई। एक सीट पर निर्दलीय प्रत्याशी ने जीत दर्ज की। बीजेपी के शानदार प्रदर्शन की बदौलत येदियुरप्पा सरकार ने बहुमत के आंकड़े को पार कर लिया है। अब बीजेपी के पास विधासनभा में 117 सीटें हो गई हैं, जो कि बहुमत के आकड़े से 5 अधिक है। इस जीत पर मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने कहा कि मैं जीते हुए 12 प्रत्याशियों में 11 को कैबिनेट मंत्री बनाऊंगा।

PM मोदी बोले- जोड़-तोड़ की राजनीति नहीं चलेगी

कर्नाटक में बीजेपी के शानदार प्रदर्शन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज कर्नाटक के लोगों ने सुनिश्चित कर दिया है कि अब कांग्रेस और जेडीएस वहां के लोगों के साथ विश्वासघात नहीं कर पाएंगे। अब कर्नाटक में जोड़-तोड़ नहीं, वहां की जनता ने एक स्थिर और मजबूत सरकार को ताकत दे दी है।

CM येदियुरप्पा बोले- 11 प्रत्याशी बनेंगे कैबिनेट मंत्री

मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने कहा कि जीतने वाले 12 प्रत्याशियों में से 11 को कैबिनेट मंत्री बनाया जाएगा। मैंने रानीबेन्नूर से जीते बीजेपी प्रत्याशी से वादा नहीं किया था। 11 मंत्री बनाने में कोई समस्या नहीं है। मैं अगले 3-4 दिनों में दिल्ली जाऊंगा और अंतिम रूप दूंगा।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER