UP News / 'माफियाओं की आरती नहीं उतार सकता'- बुलडोजर एक्शन पर बोले CM योगी

Zoom News : Jul 31, 2023, 06:35 PM
UP News: अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव को देखते हुए भारतीय जनता पार्टी की नजर उत्तर प्रदेश की 80 सीटों पर टिकी हुई है. बीजेपी को पूरा भरोसा है कि पार्टी उत्तर प्रदेश के रास्ते तीसरी बार लोकसभा में जीत का परचम लहराएगी. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए राज्य में चल रहे बुलडोजर से लेकर कानून व्यवस्था पर बात की. सीएम योगी ने बुलडोजर बाबा के सवाल पर कहा कि अगर राज्य का तेजी से विकास करना है तो क्या आज के दौर में हम कुदाल और फावड़ा लेकर जाएंगे? राज्य को विकास के लिए अब बुलडोजर और आधुनिक मशीनों की जरूरत है.

सीएम योगी ने कहा अगर कोई विकास में बाधा बनेगा तो हमें क्या करना चाहिए, क्या उसे रोकना नहीं चाहिए? सीएम योगी ने कहा कि पहले कोई कार्य स्वीकृत होता था तभी मफिया जबरदस्ती उसे हड़पने आ जाते थे. अब हमने बुलडोजर से इन माफियाओं की हड़पी हुई जगह को खाली कराने का काम किया है. सीएम ने कहा कि एक भी निर्दोष मुस्लिम ये नहीं कह सकता है कि उनके घर को बुलडोजर से तोड़ा गया है. उत्तर प्रदेश में तो ऐसा कोई बोल ही नहीं सकता है और अगर ऐसा है तो न्यायपालिका सबके लिए खुली है.

सीएम योगी ने कहा, अगर किसी ने सरकारी संपत्ति पर कब्जा किया है तो उसके लिए क्या किया जाए? क्या उसके लिए आरती लेकर जाएं, थाली सजाएं. यहां हमें जानना चाहिए कि उत्तर प्रदेश की जनता क्या चाहती है? उत्तर प्रदेश की जनता यही चाहती है कि उन्हें सुरक्षा मिले और इन सभी माफियाओं पर सख्ती हो. बीजेपी को मिला जनादेश इस ओर इशारा करता है कि जनता हमारे हर फैसले के साथ है. प्रदेश में 19 से 20 प्रतिशत मुस्लिम आबादी हो या फिर 100 प्रतिशत, कानून सबके लिए बराबर है. कानून का राज हर हाल में होना चाहिए और सुरक्षा की गारंटी हर व्यक्ति को मिलनी चाहिए.

कानून को बंधक बनाने की छूट किसी को नहीं दी जाएगी

योगी आदित्यनाथ ने कहा, सज्जनों के लिए जितने संवेदनशील हैं उतने ही दुर्जनों के लिए कठोर हैं और ये शासन की रणनीति भी है. ये व्यवस्था सबकी सुरक्षा के लिए आवश्यक है. सीएम योगी ने कहा कि राज्य में कानून का राज होगा लेकिन कानून को बंधक बनाने की छूट किसी को नहीं दी जाएगी. दंड का प्रावधान एक व्यवस्था का प्रावधान है. ये व्यवस्था और प्रावधान कानून के हिसाब से ही लागू किया जाता है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER