Rajasthan Politics / कांग्रेस अध्यक्ष खरगे ने कराई गहलोत और पायलट में सुलह

Zoom News : May 29, 2023, 10:41 PM
Rajasthan Politics: पिछले कई महीनों से चले आ रहे राजस्थान के सियासी झगडे का अंत होता हुआ दिख रहा है। आज सोमवार की शाम से कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के आवास पर बैठकें चल रही थीं। कांग्रेस अध्यक्ष पहले मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मिले। इसके बाद सचिन पायलट से मुलाकात हुई। इन बैठकों में पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी भी और राजस्थान प्रभारी सुखविंदर सिंह रंधावा भी मौजूद रहे।

अशोक गहलोत मुख्यमंत्री बने रहेंगे - सूत्र 

बैठक के बाद मीडिया को संबोधित करते हुए कांग्रेस पार्टी के महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा कि सभी मसले सुलझा लिए गए हैं। अशोक गहलोत और सचिन पायलट दोनों नेता मिलकर चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि दोनों नेताओं ने फैसला आलाकमान पर छोड़ दिया है। हालांकि इस दौरान गहलोत और पायलट मीडिया से कुछ नहीं बोले। वहीं सूत्रों से जानकारी सामने आ रही है कि इस बैठक में तय हुआ है कि अशोक गहलोत मुख्यमंत्री बने रहेंगे, लेकिन प्रदेश संगठन में बदलाव किया जाएगा और संभावना है कि सचिन पायलट को संगठन में जिम्मेदारी दी जाए। 

सचिन पायलट ने यात्रा निकाल दिखाए थे तेवर 

हाल ही में सचिन पायलट ने अजमेर से जयपुर तक जनसंघर्ष यात्रा निकाली थी। इस यात्रा में उन्होंने सीधे तौर पर अशोक गहलोत सरकार पर हमला बोला था। इसके बाद यह लगने लगा था कि अगर जल्द ही इस मसले को सुलझाया नहीं गया तो स्थिति बिगड़ सकती है। जिसके बाद कहा गया था कि कर्नाटक मुख्यमंत्री पद का मसला सुलझाने के बाद आलाकमान इस विषय पर भी बैठक करेगा। कर्नाटक मसला सुलझने के बाद अब पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे राजस्थान मसले को भी जल्द सुलझाना चाहते है और यह बैठक इसी क्रम में अहम कड़ी थी। 

कर्नाटक की तरह एमपी में करेंगे शानदार प्रदर्शन – वेणुगोपाल

राहुल- खरगे इस बैठक के बाद तय करेंगे कि पायलट के मुद्दों को माना जाए या नहीं. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अगर इस बैठक से कोई सियासी हल नहीं निकलता है तो सचिन कोई ठोस कदम उठा सकते हैं. बैठक सीएम गहलोत के साथ संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल भी वहां मौजूद हैं.

वहीं उन्होंने ट्वीट कर बताया कि आगामी मध्य प्रदेश चुनाव की तैयारियों की समीक्षा के लिए एक बैठक शामिल हूं. हम कर्नाटक के तरह एमपी में भी शानदार प्रदर्शन करेंगे. आपकी जानकारी के लिए बता दें पिछले काफी दिनों से गहलोत और पायलट के बीच टकराव जारी है.

पायलट को लेकर एक गुट में नाराजगी

जिस पर राजस्थान कांग्रेस प्रभारी सुखजिंदर रंधावा ने दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को इस विषय से अवगत करवाया था. और सचिन पायलट को लेकर नाराजगी भी जताई थी.जानकारी के अनुसार रंधावा ने एक रिपोर्ट भी कांग्रेस आलाकमान को सौंपी है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER