Karnataka Assembly Election / कांग्रेस ने कर्नाटक चुनाव के लिए जारी की 42 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट

Zoom News : Apr 06, 2023, 11:38 AM
Karnataka Assembly Election: कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने अपने 42 और उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। बता दें कि कल ही कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति, (सीईसी) ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए संभावित उम्मीदवारों के नामों पर मंथन किया था और आज दूसरी सूची जारी कर दी। कांग्रेस ने कर्नाटक चुनाव के लिए पिछले दिनों 124 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी। 

कल पार्टी महासचिव और कर्नाटक प्रभारी रणदीप सुरजेवाला ने सीईसी की बैठक के बाद कहा था, "कई सीटों पर उम्मीदवारों के नामों को लेकर सहमति बनी है। कल सूची जारी कर दी जाएगी।" सीईसी की बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर पार्टी के कई अन्य वरिष्ठ नेता शामिल हुए थे। गौरतलब है कि कर्नाटक की सभी 224 विधानसभा सीट के लिए 10 मई को मतदान होगा और 13 मई को मतगणना होगी।

किच्छा सुदीप के BJP सपोर्ट पर क्या बोली कांग्रेस

वहीं कल फिल्म अभिनेता किच्छा सुदीप के भारतीय जनता पार्टी का समर्थन करने को लेकर सुरजेवाला ने कटाक्ष करते हुए कहा था, "कर्नाटक का चुनाव गंभीर मुद्दा है, कोई मनोरंजन और फिल्म नहीं है। अब कर्नाटक में भाजपा को कोई नहीं बचा सकता।" उन्होंने यह भी दावा किया कि भारतीय जनता पार्टी की स्थिति यह हो गई है कि उसके नेता कर्नाटक में चुनाव लड़ने के लिए तैयार नहीं हो रहे हैं। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER