बिजनेस / ‘मोदीनॉमिक्स’ और ‘पकौड़ाइकोनाेमिक’ अर्थव्यवस्था को ले डूबी: कांग्रेस

Zoom News : Nov 30, 2019, 10:29 AM

नई दिल्ली। कांग्रेस ने सकल घरेलू उत्पादन (जीडीपी) में रिकार्ड गिरावट को लेकर नरेंद्र मोदी सरकार की आर्थिक नीतियों की कड़ी निंदा करते आज कहा कि ‘मोदीनॉमिक्स’ और ‘पकौड़ाइकोनाेमिक’ भारतीय अर्थव्यवस्था को ले डूबी। कांग्रेस के मीडिया प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला ने चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में जीडीपी के आंकड़े जारी होने के बाद कहा कि भारतीय जनता पार्टी के आर्थिक नीतियों के कारण जीडीपी की वृद्धि दर 4.5 प्रतिशत तक गिर गयी है। उन्होंने कहा कि भाजपा को जीडीपी का अर्थ केवल ‘गोडसे डिवाइसिव पोलिटिक्स’ समझ में आता है।

कांग्रेस नेता ने कहा कि मोदी सरकार की आर्थिक नीतियों के कारण भारतीय अर्थव्यवस्था गंभीर मंदी में फंस गयी है। इस स्थिति के बारे में साख निर्धारण एजेंसियों ने विश्व बैंक, अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष, मूडीज, फिच, भारतीय जनता पार्टी और भारतीय स्टेट बैंक ने आशंका जतायी, उन्होंने कहा कि बेराेजगारी बढ़ रही है और ग्रामीण अर्थव्यवस्था तथा किसान गहरे दबाव में हैं। लगभग 37 प्रतिशत किसानों ने अपनी उपज न्यूनतम समर्थन मूल्य से कम दामों में बेची है। उपभोक्ताओं की मांग घट रही है और विनिर्माण क्षेत्र में उत्पादन कम हो रहा है। उन्होनें कहा कि जरूरी आवश्यकता के सभी वस्तुयें महंगी हो रही है और लोगों को ज्यादा खर्च करना पड़ रहा है। दूसरी भाजपा के मंत्री लगातार जनता का मजाक बना रहे हैं। थी।

कांग्रेस ने सकल घरेलू उत्पादन (जीडीपी) में रिकार्ड गिरावट को लेकर नरेंद्र मोदी सरकार की आर्थिक नीतियों की कड़ी निंदा करते आज कहा कि ‘मोदीनॉमिक्स’ और ‘पकौड़ाइकोनाेमिक’ भा

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER