बॉलीवुड / अमिताभ बच्चन के घर इस रास्ते पहुंचा कोरोना, शूटिंग के लिए गए थे इस स्टूडियो में

News18 : Jul 13, 2020, 08:41 AM
मुंबई। पूरे देश को कोरोना वायरस के प्रति जागरूक बनाने में सक्रिय अमिताभ बच्चन और उनके परिवार तक आखिर कोरोना कैसे पहुंच गया, इसे लेकर तरह-तरह की अटकलें लग रही हैं। मार्च में देशभर में लॉकडाउन लग गया था और बीते दस दिन पहले तक फिल्म इंडस्ट्री में काम लगभग बंद पड़ा था। बच्चन परिवार भी लॉकडाउन के दौरान घर में था। फिर ऐसा क्या हुआ कि बच्चन परिवार तक कोरोना ने अपनी पहुंच बना ली। बच्चन परिवार तक कोरोना पहुंचने के लिए कुछ लोग अभिषेक बच्चन का नाम ले रहे हैं तो कुछ अमिताभ को जिम्मेदार बता रहे हैं। कुछ का कहना है कि मुंबई के जिस वार्ड में इनका घर है, वह गंभीर रूप से संक्रमित इलाका है। अतः किसी स्थानीय व्यक्ति के माध्यम से कोरोना जलसा में पहुंच गया। जानते हैं क्या हैं कयास…


अमिताभ बच्चन थे सक्रिय

कोरोना काल में अमिताभ घर में रहते हुए भी लगातार सक्रिय थे। वह सोशल मीडिया में लोगों जागरूक करने वाले वीडियो बना रहे थे। वह फिल्मी सितारों की एक शॉर्ट फिल्म में भी दिखे थे, जो लॉकडाउन के समर्थन के लिए बनी थी। इसके अलावा उन्होंने कौन बनेगा करोड़पति के प्रोमो भी इस दौरान शूट किए। हालांकि वह इन सभी को शूट करते हुए घर में ही थे। मगर इस शूटिंग में मदद करने के लिए बाहर से भी क्या कुछ लोग आए थे, अभी साफ नहीं है। फिल्मप्रचार डॉट कॉम के सूत्रों के अनुसार बीते दस दिनों में अमिताभ ने एक ऐड फिल्म के लिए डबिंग शुरू की थी। डबिंग के वह अपने घर से निकल कर पड़ोस में बने बंगले जलसा गए थे। यहां बने स्टूडियो में डबिंग हुई थी। कुछ सूत्रों का यह भी कहना कि अमिताभ हाल में इस विज्ञापन की शूटिंग के लिए अंधेरी स्थित एक बड़े स्टूडियो में भी गए थे। माना जा रहा है कि पिछले दस दिनों की सक्रियता के कारण ही बिग बी ने अपने ट्वीट में लिखा कि जो लोग बीते दस दिनों में मेरे संपर्क में आए, वह ऐहतियात के तौर पर अपने कोरोना टेस्ट करा लें।

अभिषेक बच्चन निकले थे डबिंग के लिए

फिल्म प्रचार डॉट कॉम के अनुसार, मार्च से जून तक लॉकडाउन में घर में रहन वाले अभिषेक बच्चन अपनी हालिया 'वेबसीरीज ब्रेथः इंटू द शैडो' की डबिंग के लिए जुलाई में वर्सोवा स्थित एक स्टूडियो में लगातार जा रहे थे। हालांकि वह मास्क लगाए हुए नजर आते थे परंतु स्टूडियो में डबिंग के दौरान या फिर आते-जाते राह में उन्हें कहीं वायरस ने संक्रमित कर दिया तो आश्चर्य नहीं। अभिषेक के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद स्टूडियो को सैनेटाइज करा दिया गया है। यह भी चर्चा है कि अभिषेक अपनी एक फिल्म बिग बुल की डबिंग के लिए भी सक्रिय थे। इस दौरान उनका घर से बाहर आना-जाना लगा हुआ था।


जुहू में फैला हुआ है भयानक संक्रमण

अंधेरी के जिस जुहू इलाके में बच्चन परिवार रहता है, वहां कोरोना का प्रभाव बहुत है। यही वजह है कि कुछ दिनों पहले बीएमसी ने बच्चन बंगले को सैनेटाइज भी किया था। बताया जा रहा है बच्चन बंगले के आसपास का इलाका कोविड हॉटस्पॉट है। ऐसे में संभव है कि किसी लोकल व्यक्ति या घर में आने जाने-वाले की वजह से बच्चन परिवार में यह खतरना वायरस पहुंच गया।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER