मनोरंजन / कोर्ट ने रोल्स रॉयस घोस्ट केस में अभिनेता विजय को दिया महत्वपूर्ण आदेश बरकरार रखा

Zoom News : Jul 28, 2021, 07:56 PM

मंगलवार को, मद्रास उच्च न्यायालय के एक कक्ष ने हाल ही में एक न्यायाधीश द्वारा अनुमोदित एक महत्वपूर्ण आदेश के निष्पादन को निलंबित कर दिया और अभिनेता सी। जोसेफ विजय द्वारा दायर 2012 की रिट याचिका को खारिज कर दिया। याचिका का उद्देश्य आपकी रोल्स-रॉयस घोस्ट कार के लिए कर छूट की मांग करना है। यूके से आयात किया जाना है।

अभिनेताओं का प्रतिनिधित्व करने वाले मुख्य वकील विजय नारायण, जस्टिस एम। दुरईस्वामी और आर। हेमलता ने कहा कि वह सभी करों का भुगतान करने के लिए तैयार हैं, लेकिन उम्मीद है कि एकमात्र न्यायाधीश भगोड़े के "अथक" टिप्पणियों के बाद अस्थायी प्रवास को मंजूरी देंगे अभिनेताओं की "। "

डिवीजन बैंक ने व्यापार कर विभाग को कर के 80% के लिए एक चुनौती दायर करने का आदेश दिया क्योंकि श्री विजय ने 2012 में एक सप्ताह की अवधि के भीतर एक अन्य एकमात्र न्यायाधीश द्वारा अनुमोदित अस्थायी आदेश के तहत शेष 20% का भुगतान पहले ही कर दिया था।

न्यायाधीश ने आदेश दिया चरण लिंग पर पहुंचने के बाद, अभिनेता को उसके बाद एक सप्ताह के भीतर करों का भुगतान करना होगा। उन्होंने रजिस्ट्री को 31 अगस्त को अभिनेता की अपील को सूचीबद्ध करने का भी आदेश दिया, जिसमें एकमात्र न्यायाधीश की टिप्पणियों को हटाने और 100,000 रुपये की लागत दर्ज करने के उनके अनुरोध पर विचार किया गया था।

श्री नारायण ने तर्क दिया कि अभिनेता उन सैकड़ों लोगों में से एक थे जिन्होंने अदालत में प्रवेश कर से छूट मांगी थी, लेकिन एकमात्र न्यायाधीश ने अकेले अभिनेता द्वारा लाए गए मामले को चुना और कठोर टिप्पणी की, "गलत तरीके से" को जातीय विरोधी बताया। आदेश एकमात्र न्यायाधीश का

अपने आदेश में न्यायाधीश एस.एम. सुब्रमण्यम को कर चोरी के लिए "चर्मपत्र नायक" द्वारा बुरी तरह पीटा गया था और बुनियादी ढांचे के निर्माण के लिए राजस्व के महत्व पर जोर दिया था।

उन्होंने अपने मामले का समर्थन करने वाले हलफनामे में अपने पेशे का खुलासा नहीं करने के लिए श्री विजय की भी आलोचना की। "यह आश्चर्य की बात है कि याचिकाकर्ता ने अपने हलफनामे में अपने व्यवसाय या व्यवसाय की घोषणा भी नहीं की। उन्होंने यूके से एक प्रतिष्ठित और महंगी कार का आयात किया, लेकिन दुख की बात है कि उन्होंने नियमों के अनुसार प्रवेश कर का भुगतान नहीं किया। उन्होंने इससे बचने के लिए याचिका दायर की है। करों का भुगतान ... याचिकाकर्ता, जो एक प्रसिद्ध फिल्म अभिनेता हैं, से समय पर और समय पर करों का भुगतान करने की उम्मीद की जाती है, "न्यायाधीश ने कहा।

उन्होंने आगे कहा कि सभी नागरिकों को सरकार को करों का सही भुगतान करना चाहिए और ऐसे भुगतान अनिवार्य हैं, स्वैच्छिक भुगतान या दान नहीं। उन्होंने कहा कि टैक्स से देश को स्कूल, अस्पताल, गरीबों के लिए आवास, रेलवे, बंदरगाह आदि बनाने में मदद मिलती है।

एक जज ने देखा कि श्री विजय के बहुत बड़े प्रशंसक थे, और ये प्रशंसक उनके जैसे अभिनेताओं को सच्चा नायक मानते थे। "तमिलनाडु में, फिल्म नायक देश के शासक बन गए हैं, इसलिए लोग सोचते हैं कि वे असली नायक हैं। इसलिए, उन्हें स्क्रॉल नायकों की तरह व्यवहार नहीं करना चाहिए। कर चोरी को एक जातीय और असंवैधानिक आदत, रवैया और मानसिकता के रूप में व्याख्या की जानी चाहिए। , "उन्होंने देखा।

न्यायाधीश सुब्रमण्यम ने बड़े पर्दे पर अभिनेताओं द्वारा निभाई गई भूमिकाओं और वास्तविक जीवन में उनके वास्तविक व्यक्तित्व के बीच स्पष्ट अंतर महसूस किया। अफसोस की बात है, उन्होंने कहा: "ये अभिनेता खुद को सामाजिक न्याय के चैंपियन के रूप में पेश करते हैं। उनकी फिल्में समाज की भ्रष्ट गतिविधियों का विरोध करती हैं। लेकिन उन्होंने करों की चोरी की और उन तरीकों से काम किया जो नियमों का पालन नहीं करते थे। सामाजिक न्याय का संवैधानिक लक्ष्य निहित है की प्रस्तावना

संविधान और अनुच्छेद 38(2) (न्यूनतम असमानता) के आध्यात्मिक न्यायाधीश ने लिखा है कि केवल स्थिति वाले लोग ही समय पर कर का भुगतान करते हैं और जीवन में वास्तविक नायकों की तरह व्यवहार करते हैं। इस लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए। जो लोग समय पर और बिना देरी किए कर का भुगतान करते हैं उन्हें सच्चा नायक माना जाना चाहिए।

"प्रवेश कर का भुगतान करने से बचने के लिए कार आवेदन दर्ज करें और कार के आवेदन को लगभग नौ वर्षों तक लंबित रखें। इसकी कभी सराहना नहीं की जाएगी। अब भी यह स्पष्ट नहीं है कि याचिकाकर्ता ने लागू प्रवेश कर का भुगतान किया है या नहीं। "के अनुमोदन के कारण" याचिकाकर्ता के विद्वान वकील ने इस मामले पर फैसला नहीं सुनाया।" न्यायाधीश ने आगे कहा: "यहां तक ​​​​कि दर्शन में, धन जमा करना या विश्व प्रसिद्ध कार का मालिक होना हमारे महान राष्ट्र को बेहतर जीवन जीने में मदद नहीं करेगा, क्योंकि हमारा देश समृद्ध सांस्कृतिक और सामाजिक मूल्य हैं ... इस महान देश की हस्तियां आपको यह महसूस करना चाहिए कि जो पैसा [पहुंच] आपके हाथों में है, वह गरीबों का खून है और उनकी मेहनत की कमाई है, स्वर्ग नहीं। "

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER