IPL 2023 / सामने आई धोनी के विदाई मैच की तारीख, इस दिन देंगे फैंस को बड़ा 'Shock'

Zoom News : Feb 21, 2023, 02:24 PM
MS Dhoni IPL Retirement: भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने इंटरनेशनल क्रिकेट से तो रिटायरमेंट ले लिया लेकिन आईपीएल में वह अभी भी अपने चाहने वालों को खेलते हुए नजर आते हैं. आईपीएल में धोनी बतौर कप्तान चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते हैं. इस साल आईपीएल की तारीखों का भी ऐलान हो गया है लेकिन अब जो बड़ी खबर सामने आई है उससे क्रिकेट के दीवानों के लिए एक झटका लगने वाला है. दरअसल, धोनी अपना आखिरी क्रिकेट मैच इसी साल खेलेंगे और इसकी तारीख का भी ऐलान हो गया है. चेन्नई सुपर किंग्स के एक अधिकारी ने इसकी पुष्टि की है.

धोनी इस दिन खेलेंगे अपना आखिरी मैच

महेंद्र सिंह धोनी अगले महीने 31 मार्च से शुरू होने वाले आईपीएल सीजन में आखिरी बार खेलते हुए नजर आएंगे. चेन्नई सुपर किंग्स के एक अधिकारी ने यह बात बताई है कि यह धोनी का आखिरी आईपीएल सीजन होगा. इनसाइड स्पोर्ट्स से बात करते हुए अधिकारी ने कहा है कि अगर चेन्नई प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई नहीं करती है, तो धोनी अपना आखिरी मुकाबला 14 मई को चेन्नई के चेपॉक क्रिकेट स्टेडियम में कोलकाता नाईटराइडर्स के खिलाफ खेलने वाले हैं. हालांकि, उन्होंने यह भी कहा है कि अभी तक हमें यही पता है आखिरी फैसला उनका ही होगा. 

4 बार की चैंपियन है चेन्नई 

आईपीएल में धोनी की अगुवाई में चेन्नई सुपर किंग्स ने 4 बार खिताब अपने नाम किया है. 2008 से धोनी टीम की अगुवाई कर रहे हैं, तब से अब तक चेन्नई की कमान उन्ही के हाथ में रही है. हालांकि, पिछले साल रविंद्र जडेजा को टीम की कप्तानी सौंपी गई थी जोकि चेन्नई को काफी भारी भी पड़ा था. चेन्नई की टीम 2010, 2011, 2018 और 2021 में चैंपियन बनने में सफल रही है. 

क्रिकेट के सभी फोर्मट्स से धोनी ले चुके हैं संन्यास 

महेंद्र सिंह धोनी ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से कोविड महामारी में अचानक संन्यास से सभी को हैरान कर दिया था. धोनी ने 15 अगस्त 2020 को अपने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहा था. आईपीएल में उनकी इच्छा थी कि वह चेन्नई के लिए अपना आखिरी मैच होम ग्राउंड पर खेलें, लेकिन कोरोना के चलते ऐसा नहीं हो पाया जोकि इस सीजन में होगा. यह सीजन धोनी का आखिरी आईपीएल सीजन होने वाला है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER