Viral News / 'गर्भवती' ट्रांसजेडर पुरुष के विज्ञापन पर छिड़ी बहस, यूजर्स ने इस फैशन ब्रांड का किया बहिष्कार

Vikrant Shekhawat : May 14, 2022, 08:15 AM
नई दिल्ली: फैशन ब्रांड केल्विन क्लेन के नए विज्ञापन अभियान (Calvin Klein Pregnant Trans Man ad) को लेकर बहस छिड़ गई है। इस एड में एक गर्भ धारण किए ट्रांसजेंडर पुरुष को दिखाया गया है। मदर्स डे पर जारी इस कैंपेन को लेकर सोशल मीडिया पर चर्चा होने लगी। दरअसल इस पोस्ट के जरिए नए परिवारों की वास्तविकताओं के बारे में बताया गया है। इस विज्ञापन में रॉबर्टो बेते और एरिका फर्नांडीस को दिखाया गया। रॉबर्टो बेते ब्राजील के प्रेग्नेंट ट्रांस मैन हैं जो कि एक रियाल्टी टीवी स्टार भी हैं।

एनडीटीवी में छपी रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी के सोशल मीडिया पोस्ट में रॉबर्टो बेते की प्रेग्नेंसी के बारे में बताया गया है और कहा गया है कि दोनों किसी भी दिन अपने बेटे नूह के जन्म की उम्मीद कर रहे हैं। इसके शीर्षक में लिखा कि, “आज दुनिया भर में महिलाओं और मां के समर्थन में हम नए परिवारों की वास्तविकता के बारे में बता रहे हैं। ब्राजील के एरिका फर्नांडीस और रॉबर्टो बेते माता-पिता बनने जा रहे हैं। रॉबर्टो किसी भी दिन अपने और एरिका के बेटे नूह को जन्म देने वाले हैं।

इस सोशल मीडिया पोस्ट में बेड पर लेटे एक जोड़े की तस्वीर भी है, जिसमें रॉबर्टो बेते बेबी बंप को दुलारते हुए दिखाई दे रहे हैं। इसमें लिखा है कि “हम जैविक रूप से या दिल से प्रजनन कर सकते हैं … हमारा मकसद प्यार करना और प्यार करना है।”

इस पोस्ट के वायरल होने के बाद सोशल मीडिया पर बहस छिड़ गई। कई यूजर्स ने इसकी तारीफ की, वहीं कई लोगों ने इस पर एतराज जताया। कई नाराज लोगों ने ब्रांड का बहिष्कार करने की धमकी दी।

यूजर्स के रिएक्शन के जवाब में केल्विन क्लेन ने अपनी बात रखी और कहा कि, “हम इस मंच को व्यक्तिवाद और आत्म-अभिव्यक्ति के लिए एक समावेशी और सम्मानजनक वातावरण के तौर पर इस्तेमाल करते हैं। हम असहिष्णुता को छोड़कर सब कुछ सहन करते हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER