IPL 2022 / धोनी की टीम ने इस खिलाड़ी को वापस पाने के लिए चुकाए 14 करोड़, CSK को दिलाई थी ट्रॉफी

Zoom News : Feb 12, 2022, 07:41 PM
IPL 2022 | आईपीएल मेगा ऑक्शन का आयोजन बेंगलोर में किया जा रहा है. इसमें में सीएसके ने एक स्टार खिलाड़ी को खरीदने के लिए बड़ी कीमत चुकाई है. इस खिलाड़ी ने अपने दम पर सीएसके को ट्रॉफी दिलाई थी. ये खिलाड़ी गेंद और बल्ले से मैच बदलने में माहिर है. इस खिलाड़ी ने अपने दम पर सीएसके को आईपीएल 2021 का खिताब दिलाया था. 

इस खिलाड़ी को सीएसके ने वापस पाया 

सीएसके ने स्टार ऑलराउंडर दीपक चाहर के लिए 14 करोड़ की बोली लगाकर अपनी टीम में वापस बुला लिया है. चाहर ने आईपीएल 2021 में शानदार खेल का नजारा पेश किया था. उनके खेल का तोड़ किसी के पास नहीं था. वह गेंद और बल्ले से टीम को योगदान देने में माहिर खिलाड़ी हैं. सीएसके ने अपने आईपीएल इतिहास की सबसे बड़ी बोली लगाकर दीपक चाहर को खरीदा है.

सीएसको अपने दम पर बनाया चैंपियन 

दीपक चाहर (Deepak Chahar) आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) की तरफ से खेलते हैं.  उन्होंने आईपीएल (IPL) 2021 में कुल 15 मैचों में 14 विकेट लिए थे. जब भी कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) को विकेट की जरूरत होती थी. तब वह चाहर का नंबर घुमा देते थे. चाहर ने आईपीएल (IPL) के कुल 69 मैचों में 59 विकेट हासिल किए हैं. उनकी धारदार गेंदबाजी को खेलना बल्लेबाजों के लिए ऐसा था, जैसे लोहे के चने चबाना. पिछले कुछ सालों में वह टीम इंडिया के लिए सबसे बड़े मैच विनर बनकर उभरे हैं. 

खरीदने के लिए हुई जबर्दस्त जंग 

टीम इंडिया के ऑलराउंडर दीपक चाहर के लिए टीमों में जबरदस्त रेस देखने को मिली. 2 करोड़ रुपये से शुरू हुई दीपक चाहर की बोली देखते ही देखते करोड़ों में चली गई. चेन्नई, राजस्थान, दिल्ली की ओर से दीपक चाहर पर बोली लगाई गई. लेकिन अंत में एमएस धोनी की टीम चेन्नई सुपर किंग्स ने 14 करोड़ रुपये में दीपक को खरीद लिया, पिछले सीजन में भी वह इसी टीम के साथ थे. अब तक 63 मैच खेले हैं जिसमें उनके 59 विकेट हैं. 2016 से दीपक चाहर आईपीएल खेल रहे हैं.

हैंट्रिक लेने वाले पहले गेंदबाज 

दीपक चाहर (Deepak Chahar) अपनी किफायती गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं. डेथ ओवर्स में वह कातिलाना गेंदबाजी के साथ विकेट निकालकर देते हैं. चाहर गेंदबाजी के साथ-साथ धाकड़ बल्लेबाजी भी कर सकते हैं उन्होंने 5 वनडे मैचों में 6 विकेट लिए और उन्होंने श्रीलंका (SriLanka) के खिलाफ 87 रनों की तूफानी पारी भी खेली थी. टी20 क्रिकेट में वह भारत की तरफ से हैट्रिक लेने वाले पहले गेंदबाज हैं. चाहर ने बांग्लादेश (Bangladesh) के खिलाफ मैच में 6 विकेट लेकर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER