Rajasthan Crisis Live / गजेंद्र सिंह शेखावत की गिरफ्तारी की मांग

Zoom News : Jul 17, 2020, 10:30 AM

रणदीप सुरजेवाला ने बताया कि राजस्‍थान में पिछले एक महीने से खरीद-फरोख्‍त की चर्चा चल रही है. इस मामले में एसओजी ने एक मामला दर्ज कर जांच कर रहा है. उन्‍होंने आरोप लगाया कि विधायकों के खरीद-फरोख्‍त के मामले में भाजपा की भूमिका सवालों के घेरे में है. सुरजेवाला ने अपने विधायकों पर आरोप लगाते हुए कहा कि कुछ ऑडियो टेप सामने आए हैं, जिसमें भंवरलाल , संजय जैन और केंद्रीय मंत्री गजेंद्र शेखावत की आवाज़ है. उन्होंने कहा कि जो टेप सामने आए हैं उससे एक बात साफ़ है कि बीजेपी द्वारा जनमत का अपहरण की कोशिश की जा रही है. सुरजेवाला ने कहा कि 'हम मांग करते हैं कि केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के ख़िलाफ़ SOG द्वारा मुक़दमा हो वो जांच में ग़लत पाए जाएं तो उनकी गिरफ़्तारी हो.'


साथ ही उन्‍होंने इस पूरे मामले में गजेंद्र शेखावत के खिलाफ एसओजी जांच और उनकी गिरफ्तारी की मांग की. राजस्‍थान (Rajasthan) में उठा सियासी भूचाल शांत होने का नाम नहीं ले रहा है. ऑडियो टेप सार्वजनिक होने के बाद अब कांग्रेस ने BJP पर जोरदार हमला बोलते हुए गंभीर आरोप लगाए हैं. पार्टी के वरिष्‍ठ नेता रणदीप सुरजेवाला (Randeep Surjewala) ने शुक्रवार को कहा कि 20 से 35 करोड़ रुपये में विधायकों की निष्‍ठा खरीदने की कोशिश की गई. वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये मीडिया को संबोधित करते हुए सुरजेवाला ने कहा कि कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्‍या 10 लाख से ज्‍यादा हो गई है और चीन ने हामरी सरजमीं पर कब्‍जा कर लिया. इसके बावजूद सरकार सत्‍ता लूटने में लगी है. उन्‍होंने कहा कि इस बार गलत प्रांत में चुनौती दे दी गई. इस मौके पर सुरजेवाला के साथ गोविंद सिंह और चेतन डूडी भी थे.

AICC का बड़ा फैसला  : 

कांग्रेस ने सचिन पायलट (Sachin Pilot) के समर्थन में उतरे अपने बागी विधायकों भंवरलाल (Bhamwarlal) और विश्वेंद्र सिंह (Vishwendra Singh) पर कड़ी कार्रवाई करते हुए उन्हें पार्टी से निकाल दिया है. इसके पहले विश्वेंद्र सिंह कांग्रेस सरकार में कैबिनेट मंत्री थे, पिछले मंगलवार को पार्टी ने उनसे कैबिनेट मंत्री का पद भी छीन लिया था. कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला (Randeep Surjewala PC) ने शुक्रवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पार्टी का फैसला सुनाया. उन्होंने कहा, 'कांग्रेस का फैसला है कि भवंरलाल और विश्वेंद्र सिंह को पार्टी से निलंबित किया गया है. दोनों लोगों को शो कॉज़ नोटिस भी दिया गया है.' सुरजेवाला ने यह भी कहा कि पार्टी ने सचिन पायलट से भी सामने आकर अपना स्टैंड साफ करने को कहा है. 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER