देश / महाराष्ट्र के नेता देवेंद्र फडणवीस और संजय राउत की हुई सीक्रेट मुलाकात, जाने वजह

Zoom News : Sep 26, 2020, 11:17 PM
महाराष्ट्र में राजनीति का में उतार चढाव चलता ही रहता है अब बड़ी खबर निकलकर सामने आ रही है, भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) नेता और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और शिवसेना सांसद संजय राउत के बीच मुलाकात हुई है। महाराष्ट्र में शिवसेना की कांग्रेस और एनसीपी के साथ गठबंधन की सरकार बनने के बाद संभवत: दोनों नेताओ के बीच यह पहली मुलाकात है।

देवेंद्र फडणवीस और संजय राउत की मुलाकात मुंबई के एक होटल में हुई थी। दरअसल, संजय राउत शिवसेना के मुखपत्र सामना के लिए फडनवीस का साक्षात्कार करने वाले हैं। वहीं फडणवीस ने कहा कि यह इंटरव्यू बिना एडिट किया हुआ होना चाहिए। साथ ही बिहार चुनाव के बाद इसे किया जाएगा।

हालांकि इस मुलाकात के पीछे किसी भी राजनीतिक महत्वकांक्षा से इनकार किया जा रहा है। फिलहाल देवेंद्र फडणवीस का फोकस बिहार विधानसभा चुनाव 2020 पर है। बिहार चुनाव के लिए बीजेपी ने देवेंद्र फडणवीस को चुनाव प्रभारी नियुक्त किया है। बिहार चुनाव के लिए तारीखों का ऐलान भी कर दिया गया है और 10 नवंबर को नतीजे आने हैं।

दोनों पार्टियों के बीच तल्ख तेवर

बता दें कि 2019 के महाराष्ट्र चुनाव में बीजेपी और शिवसेना ने मिलकर चुनाव लड़ा था। हालांकि चुनाव के बाद बीजेपी और शिवसेना अलग-अलग हो गई। शिवसेना ने कांग्रेस और एनसीपी के साथ मिलकर महाराष्ट्र में सरकार बना ली। इसके बाद से ही बीजेपी और शिवेसना के बीच काफी तल्ख तेवर देखे जाते हैं।

वहीं अब बीजेपी भी शिवेसना पर बयानबाजी करने से पीछे नहीं रहती है। इसी क्रम में देवेंद्र फडणवीस भी कई बार शिवसेना पर निशाना साध चुके हैं। कोरोना, सुशांत केस, कंगना जैसे मामलों पर देवेंद्र फडणवीस, शिवेसना और उद्धव सरकार को कई बार आड़े हाथों ले चुके हैं।

Booking.com

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER