BJP Rajasthan / धौलपुर विधायक शोभारानी कुशवाह की BJP से खुलकर बगावत

Zoom News : Jun 11, 2022, 05:14 PM
राज्यसभा चुनाव में क्रॉस वोटिंग के बाद सस्पेंड BJP विधायक शोभारानी कुशवाह ने अब खुलकर बगावत करते हुए पार्टी छोड़ने के संकेत दे दिए हैं। शोभारानी ने शनिवार को बड़े नेताओं पर वादाखिलाफी करने को लेकर हमला बोला है।


कहा- किसी भी नेता का वजूद उनके कार्यकर्ताओं से होता है, इसलिए हमारे कार्यकर्ताओं ने खुद निर्णय लिया है कि वे खुद ऐसी पार्टी में नहीं रहना चाहते हैं, जिसके राष्ट्रीय नेता ही अपने प्रत्याशियों को हराने का काम करें। अब तक मैंने मेरे कुशवाह समाज और मेरे सभी सर्वसमाज के कार्यकर्ताओं ने धोखा बहुत खा लिया। अब कोई हमें दोबारा से धोखा दे, यह हमारे कार्यकर्ताओं को और हमें मंजूर नहीं है। जो पार्टी अपने ही उम्मीदवारों को हराए, उसमें कौन रहना चाहेगा?

धौलपुर विधायक शोभारानी ने कहा- 2017 में धौलपुर उपचुनाव के लिए मैं और मेरा कुशवाह समाज BJP के पास नहीं गए थे। मेरे परिवार को तबाह करने के बाद जब इनको लगा कि धौलपुर जिले के साथ-साथ पूरे राजस्थान का कुशवाह समाज BJP के हाथ से निकल सकता है तो खुद चलकर के आए थे।


मेरे समाज के प्रदेशाध्यक्ष, जिम्मेदार 20 बुजुर्ग और युवाओं के सामने कुछ वादे किए थे। उनमें से एक भी वादा पूरा नहीं हुआ। हाईकमान उन महान बड़े लोगों से पूछे जो हमें BJP में लेकर गए थे कि हमारे साथ ऐसा क्यों हुआ?


खुलेआम क्रॉस वोटिंग की चर्चा करने वाले को स्वीकार नहीं किया

क्रॉस वोटिंग पर शोभारानी ने अपनी सफाई देते हुए सुभाष चंद्रा पर भी निशाना साधा। कहा- BJP की तरफ से केवल एक प्रत्याशी घनश्याम तिवाड़ी थे। हमें विश्वास पात्रों में नहीं रखते हुए यह बोला गया कि आप लोगों को निर्दलीय उम्मीदवार को वोट करना है।


वह भी उस व्यक्ति के लिए जिसने 2014 में हमारे खिलाफ पूरे देश में अपने चैनल पर झूठी अफवाह फैलाई थी। वह व्यक्ति पैसे के दम पर पूरे नंबर न होने के बावजूद भी खुलेआम क्रॉस वोटिंग की चर्चा कर रहा था। ऐसे व्यक्ति को हमारे समर्थकों ने स्वीकार नहीं किया।


BJP के राष्ट्रीय नेता मुझे 2023 के चुनावों में राजनीति से बाहर करना चाहते हैं

शोभारानी ने BJP के बड़े नेताओं पर भी साजिश के तहत राजनीति से बाहर करने का आरोप लगाया है। कहा- BJP के राष्ट्रीय नेता अब भी मेरे समाज के कुछ गुलाम और लालची लोगों को आगे करके समाज की एकता को तोड़कर 2023 के चुनावों में मुझे बाहर करना चाहते हैं।


क्योंकि इन्हें पता है कि शोभारानी कुशवाह उस कुशवाह की पत्नी है, जिसने कभी झुकना सीखा ही नहीं, चाहे सामने कितनी ही बड़ी ताकत क्यों न हो? ऊपर से धौलपुर की सीट को हमने लगातार तीन बार जीता है। ये जानते हैं कि अगर चौथी बार जीतेंगे तो इनका कद राजनीति में बहुत ऊपर चला जाएगा। इसलिए यह चाहते हैं कि कोई ऐसा कुशवाह गुलाम मिल जाए जो इनकी हां में हां मिलाता रहे। यह लोग कुशवाह समाज के वोटों को लूटते रहे।


ऐसी पार्टी में कौन सा कार्यकर्ता या नेता काम करना चाहेगा

शोभारानी ने कहा- धौलपुर नगर परिषद चेयरमैन चुनाव में मेरे समर्थक और BJP के जन्मजात कार्यकर्ता व अग्रवाल समाज के प्रदेशाध्यक्ष गिरीश गर्ग की बहू को BJP की ओर से नगर परिषद चेयरमैन का प्रत्याशी बनाया गया था। हमारे पास में जीतने के लिए संख्या भरपूर थी, लेकिन BJP के राष्ट्रीय नेताओं ने हमारे जीते हुए BJP पार्षदों को कांग्रेस को देकर कांग्रेस का चेयरमैन बनवा दिया, BJP को हरा दिया।


इसकी जानकारी जयपुर से लेकर दिल्ली तक दी गई, लेकिन उन बड़े नेताओं को सस्पेंड करना तो दूर की बात है। उनके सामने किसी की हिम्मत नहीं हुई कि उनको नोटिस भी दे सकें। ऐसी पार्टी में कौन सा कार्यकर्ता या नेता काम करना चाहेगा।


कुशवाह ने कहा- हाल ही में संपन्न हुए पंचायत समिति चुनाव में मैंने धौलपुर पंचायत समिति से पंचायत समिति प्रधान के लिए लोधा समाज के नवल लोधा को BJP प्रधान प्रत्याशी बनाया था। BJP के राष्ट्रीय नेताओं ने जानबूझकर अपने ही कार्यकर्ताओं से उसको हरवा दिया, अब बताएं ऐसी स्थिति में कौन सा कार्यकर्ता या नेता काम करना चाहेगा?

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER