Surgical Strike / दिग्विजय सिंह ने फिर उठाया सर्जिकल स्ट्राइक का मामला पर कांग्रेस ने झाड़ा पल्ला

Vikrant Shekhawat : Jan 23, 2023, 10:27 PM
Surgical Strike: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने एक बार फिर पुलवामा में हुए हमले को लेकर बयान दिया है. उन्होंने सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल उठाते हुए कहा कि हमारे सीआरपीएफ के 40 जवान पुलवामा में शहीद हुए थे. सीआरपीएफ के अधिकारियों ने पीएम मोदी से अनुरोध किया था कि सभी जवानों को एयरलिफ्ट किया जाए, लेकिन पीएम मोदी नहीं माने. ऐसी चूक कैसे हो गई?

दिग्विजय ने आगे कहा कि आज तक पुलवामा पर संसद के सामने कोई रिपोर्ट नहीं रखी गई. उन्होंने दावा किया कि सर्जिकल स्ट्राइक किया गया, लेकिन सबूत नहीं दिखाया. ये (बीजेपी) सिर्फ और सिर्फ झूठ फैलाते हैं. 

'कश्मीर की समस्या को जिंदा रखना चाहती है सरकार'

इसके अलावा दिग्विजय सिंह ने आरोप लगाते हुए कहा कि यह सरकार कश्मीर समस्या को जिंदा रखना चाहती है ताकि वोट के लिए और देश में नफरत फैलाने के लिए कश्मीर फाइल्स जैसी फिल्में बनाई जा सकें. क्या आपने कभी किसी प्रधानमंत्री को किसी फिल्म का प्रचार करते देखा है. लेकिन पीएम मोदी कश्मीर फाइल्स का प्रचार करने गए थे. 

'कांग्रेस ने बीजेपी के झूठ का पर्दाफाश किया'

दिग्विजय सिंह ने इशारों-इशारों में बीजेपी की केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी पर निशाना साधते हुए कहा कि एक बीजेपी नेता हैं जिन्होंने राहुल गांधी के बारे में झूठ बोला. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी कन्याकुमारी गए, लेकिन स्वामी विवेकानंद को श्रद्धांजलि नहीं दी. हमने स्वामी विवेकानंद की मूर्ति पर माल्यार्पण करते हुए राहुल गांधी की तस्वीरें और वीडियो जारी कर उनके झूठ का पर्दाफाश किया. हमने बीजेपी को बेनकाब किया. बीजेपी झूठ फैलाने में माहिर है. 

'हिंदू कभी खतरे में नहीं थे'

कांग्रेस नेता इतने में ही नहीं रुके. केंद्र की बीजेपी सरकार पर लगातार हमलावर दिग्विजय ने आगे कहा कि अब ये कह रहे हैं कि हिंदू खतरे में हैं. ब्रिटिश शासन और इस्लामिक शासन के दौरान हिंदू कभी खतरे में नहीं थे. अब हिन्दू कैसे खतरे में हैं? वे (बीजेपी) सिर्फ वोट के लिए धर्म बेचना जानते हैं.

अब दिग्विजय सिंह के बयान से कांग्रेस ने दूरी बना ली है. जयराम रमेश ने दो टूक कहा है कि सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर दिया गया बयान दिग्विजय सिंह का निजी बयान है. कांग्रेस ने हमेशा से ही सेना के हर मिलिट्री ऑपरेशन का समर्थन किया है.

भाजपा ने कांग्रेस पर साधा निशाना

भाजपा ने कांग्रेस पर प्रहार करते हुए कहा कि इस तरह की टिप्पणियों से यह प्रदर्शित होता है कि देश में की जा रही राहुल गांधी नीत पदयात्रा सिर्फ नाम की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ है, जबकि वह और उनकी पार्टी के सहकर्मी देश तोड़ने के लिए कार्य कर रहे हैं। भाजपा प्रवक्ता गौरव भाटिया ने आरोप लगाया कि यह असल में भारत तोड़ो यात्रा है। यदि वे सशस्त्र बलों के खिलाफ बोलेंगे, तो भारत बर्दाश्त नहीं करेगा। राहुल गांधी और कांग्रेस प्रधानमंत्री मोदी से नफरत करती है, लेकिन ऐसा प्रतीत होता है कि वे नफरत में इस कदर अंधे हो गए हैं कि देश के प्रति उनका समर्पण घट गया है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER