जयपुर / शादी के 20 साल बाद पत्नी काे तलाक ... तलाक ...तलाक बाेलकर छाेड़ा

Dainik Bhaskar : Sep 17, 2019, 11:11 AM
जयपुर. केन्द्र सरकार की ओर से कानून बनने के बाद राजधानी जयपुर में पहली बार तीन तलाक का मामला सामने आया है। तीन तलाक देने के बाद पीड़ित पत्नी ने भांकराेटा थाने में पति के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है।

पीड़ित पत्नी सायरा ने मामला दर्ज कवाया है कि 20 साल पहले उसकी शादी गंगापुर निवासी इस्लाम से हुई थी। शादी के दाे साल बाद वह पति के साथ जयपुर आकर रहने लगी, जहां उसका पति नशे का आदी हाे गया, कई बार वह नशे में उसके साथ मारपीट करता है। पत्नी का आराेप है कि पति उसे जयपुर में छाेड़कर कराैली रहने लग गया। 15 दिन में पहले जयपुर आया ताे सायरा ने उसे साथ रखने की बात कही। इस बात पर गुस्सा हाेकर इस्लाम ने उसे दूसरे पत्नी रखने की बात कहते हुए उसे तलाक तलाक तलाक बाेला और  छाेड़कर चला गया। पीड़िता का कहना है कि उसके चार बच्चे है और वह मजदूरी करके घर चलाने का मजबूर है। पति इस्लाम ना ताे उसे अपने साथ रखता है और ना ही घर खर्च चलाने के लिए पैसे देता है। 

ट्रिपल तलाक के खिलाफ जयपुर से ही उठी थी आवाज

26 जुलाई काे  केन्द्र सरकार ट्रिपल तलाक पर कानून पास किया। ट्रिपल तलाक के विराेध में पहली आवाज जयपुर से ही उठी थी। आफरीन रहमान काे इंदाैर निवासी पति ने चिट्‌ठी पर तीन बार तलाक लिखकर छोड़ दिया था। आफरीन ने अन्य पीड़िताओं साथ मिलकर सुप्रीम काेर्ट में दस्तक दी। कानून बनने के बावजूद ट्रिपल तलाक के मामले आए, जयपुर में पहला मामला है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER