मौसम / बीकानेर जिले में बूंदाबांदी और सर्द हवा से बढ़ी ठिठुरन, दोपहर तक छाया रहा कोहरा

Dainik Bhaskar : Dec 12, 2019, 02:41 PM
जयपुर | राजस्थान में बीकानेर संभाग में हल्की बारिश व सर्द हवा से ठिठुरन बढ़ गई। बारिश से मंडी में रखा धान भीग गया। बीकानेर जिले में सुबह नौ बजे हल्की बरसात शुरू हुई जो दोपहर तक जारी रही। वहीं हल्का कोहरा भी छाया रहा। हालांकि प्रदेश में बीती रात जयादातर स्थानों पर तापमान में दो से तीन डिग्री की बढ़ोतरी हुई। बीकानेर जिले में कई स्थानों पर बरसात से फसल खराब हो गई। इससे किसान मायूस हो गए। नोखा में ग्वार, तिल, मोठ व बाजरे की खेतों में कटी फसल भीग गई। 

जयपुर में तीन दिन पहले जहां पारा 9.6 डिग्री पर लुढ़क गया था। बीती रात बढ़कर 14.4 डिग्री पर पहुंच गया। प्रदेश में सबसे अधिक तापमान बाड़मेर में 15.8 डिग्री रहा। प्रदेश में बीती रात 13 शहरों में तापमान 10 डिग्री से अधिक रहा। 

प्रदेश में कई स्थानों पर सुबह घना कोहरा छाया रहा। इससे वाहन चालकों को परेशानी हुई। मौसम विभाग के अनुसार जयपुर, दौसा, नागौर, अजमेर, सवाईमाधोपुर, टोंक, बूंदी, करौली, चित्तौड़गढ़ और सवाईमाधोपुर जिलों व आस-पास के क्षेत्रों में बादल गरजने के साथ हल्की बरसात हो सकती है। पिछले 24 घंटों में राज्य में बाड़मेर में 2.8, जोधपुर में 0.6, चूरू में 0.2 तथा श्रीगंगानगर में 2.2 डिग्री बारिश हुई।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER