राजस्थान / अजमेर में रीट परीक्षा के चलते रविवार को 12 घंटे बंद रहेगी एसएमएस व सोशल मीडिया सर्विस

Zoom News : Sep 25, 2021, 05:37 PM
अजमेर: राजस्थान में मोबाइल और इंटरनेट से जुड़ी तमाम सेवाओं पर रोक लगा दी गई है। यह कदम रीट परीक्षा को देखते हुए उठाया गया है। इस फैसले के तहत मोबाइल इंटरनेट, बल्क एसएमएस/एमएमएस और सोशल मीडिया पर पाबंदी लगाई गई है। यह फैसला अजमेर जिले में लागू रहेगा और इसकी समय सीमा 26 सितंबर को सुबह 6 बजे से शाम 6 बजे तक रहेगी।

केवल वॉयल कॉल की सुविधा रहेगी मौजूद

गौरतलब है कि राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा (रीट) का आयोजन 26 सितंबर को दो सत्रों में आयोजित होगा। पहली पारी की परीक्षा सुबह 10 बजे से दोपहर 12.30 बजे तक होगी। वहीं दूसरी की परीक्षा दोपहर 2.30 बजे से शाम 5.00 बजे के बीच होगी। इस परीक्षा की गोपनीयता बनाए रखने के लिए अजमेर जिले में इंटरनेट सेवाओं को बंद रखा गया है। जिला मजिस्ट्रेट प्रकाश राजपुरोहित द्वारा जारी इस आदेश में कहा गया है कि संपूर्ण जिले में सभी तरह की इंटरनेट सेवाओं पर रोक रहेगी। इस दौरान केवल वॉयस कॉल की सुविधा ही उपलब्ध रहेगी।

करीब 16 लाख अभ्यर्थी लेंगे परीक्षा में भाग

बता दें कि रीट परीक्षा राजस्थान में बड़े पैमाने पर आयोजित हो रही है। रीट परीक्षा में करीब 16 लाख उम्मीदवार हिस्सा लेंगे। राजस्थान सरकार ने सभी के मुफ्त यात्रा का प्रबंध किया है। वहीं अशोक गहलोत ने राजस्थान में इस बार खास नियम पास किया है कि किसी भी प्रतियोगी परीक्षा के दौरान अगर कोई कर्मचाारी पेपर लीक का दोषी पाया जाता है तो उसे तत्काल बर्खास्त कर दिया जाएगा। यह नियम रीट 2021 से ही लागू हो चुका है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER