जम्मू और कश्मीर / ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में मुफ्ती की मां को तलब किया है।

Zoom News : Aug 07, 2021, 12:36 AM

प्रवर्तन महानिदेशालय (ईडी) ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर की पूर्व मंत्री और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती की मां को तलब किया। यह एक दिन बाद आता है जब सुश्री मुफ्ती ने काली पट्टी पहनी थी और 5 अगस्त, 2019 को जम्मू-कश्मीर के विशेष दर्जे को रद्द करने के खिलाफ श्रीनगर में सड़क पर विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व किया था।


समन में दिवंगत मुफ्ती मुहम्मद सईद की पत्नी गुलशन नजीर को 2002 मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत दर्ज एक मामले में 8 अगस्त को श्रीनगर में ईडी कार्यालय के सामने पेश होने का अनुरोध किया गया था।


“यह कोई संयोग नहीं है कि मेरी बूढ़ी दादी को हर बार पीडीपी द्वारा जम्मू-कश्मीर और उसके लोगों के प्रति सरकार के कड़े रुख के खिलाफ विरोध दर्ज कराने के लिए ईडी का समन प्राप्त होता है। एक पैटर्न है। आखिरी बार उन्हें नोटिस मिला था जब पीडीपी ने परिसीमन आयोग की बैठक का बहिष्कार करने का फैसला किया था, ”सुश्री मुफ्ती की बेटी इल्तिजा मुफ्ती


उसने कहा कि वह [दिल] से छुटकारा पाने के लिए विश्वास-निर्माण उपायों (सीबीएम) के सरकार के विचार से अवगत थी और दिल्ली की दूरी ”असहाय कश्मीरी कर्मचारियों को तुच्छ भूमि पर आग लगाना और गेस्टापो को स्थानीय लोगों के लिए सत्यापन नियमों के रूप में स्थापित करना है यदि वे पासपोर्ट चाहिए या सरकारी नौकरी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER