IND W vs ENG W / भारत को दूसरे टी20 में इंग्लैंड महिला टीम ने दी करारी मात, घर पर लगातार तीसरी सीरीज गंवाई

Zoom News : Dec 09, 2023, 10:35 PM
IND W vs ENG W: इंग्लैंड महिला टीम ने भारतीय महिला टीम के खिलाफ मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए दूसरे टी20 मैच को 4 विकेट से अपने नाम किया। इसी के साथ इंग्लैंड की टीम ने इस तीन मैच की टी20 सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है। भारतीय महिला टीम इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करने उतरी लेकिन 16.2 ओवरों में सिर्फ 80 रन बनाकर सिमट गई। इस लक्ष्य को इंग्लैंड की टीम ने 11.2 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। टीम इंडिया की घर पर ये लगातार तीसरी ऐसी टी20 सीरीज है, जिसमें उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। भारत को साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घर पर खेली गई टी20 सीरीज में हार का सामना करना पड़ा था।

इंग्लैंड के गेंदबाजों ने शुरू से बनाकर रखा दबाव

दूसरे टी20 मैचों में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया, जिसके बाद बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत इस मैच में बिल्कुल भी अच्छी नहीं हुई। टीम इंडिया ने अपना पहला विकेट शून्य के स्कोर पर शेफाली वर्मा के रूप में गंवा दिया। 29 के स्कोर तक स्मृति मंधाना, हरमनप्रीत कौर और दीप्ति शर्मा भी पवेलियन लौट गई थी। पहले 6 ओवरों में भारतीय टीम का स्कोर सिर्फ 33 रनों तक ही पहुंच सका था। जेमिमा रोड्रिग्ज ने जरूर एक छोर को संभालकर रन बनाना जारी रखा लेकिन दूसरे छोर से विकेट गिरने का सिलसिला लगातार जारी देखने को मिला। टीम इंडिया इस मुकाबले में 16.2 ओवरों में 80 रन बनाकर सिमट गई। इस मैच में भारत की तरफ से सिर्फ 2 खिलाड़ी दहाई का आंकड़ा छूने में कामयाब हो सके जिसमें जेमिमा ने 30 जबकि स्मृति ने 10 रनों की पारी खेली। इंग्लैंड के लिए गेंदबाजी में चार्लोट डीन, लॉरेन बेल, सोफी एक्लेस्टोन और सारा ग्लेन ने 2-2 विकेट हासिल किए। इसके अलावा नताली सिवर और फ्रेया ब्रंट ने भी 1-1 विकेट अपने नाम किया।

इंग्लैंड ने शुरुआती विकेट गंवाए जल्दी, एलिस कैप्सी ने संभाली पारी

81 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने 19 के स्कोर तक अपने दोनों ही ओपनिंग बल्लेबाजों के विकेट गंवा दिए थे, जिनको रेणुका सिंह ने पवेलियन भेजा था। यहां से पहले 6 ओवरों में इंग्लैंड ने अपना स्कोर 49 रनों तक पहुंचाने के साथ जीत को लगभग पक्का कर लिया था। हालांकि 61 के स्कोर पर टीम को तीसरा झटका नताली सिवर के रूप में लगा वहीं 68 के स्कोर पर एलिस कैप्सी भी 25 रन बनाकर पवेलियन लौट गईं। इसके बावजूद सोफी ने 9 रनों की नाबाद पारी खेलने के साथ टीम को इस मुकाबले में 4 विकेट से जीत दिलाकर वापसी लौटीं। भारत के लिए इस मैच में गेंद से रेणुका सिंह और दीप्ति शर्मा ने 2-2 जबकि साईका ईशाक और पूजा वस्त्राकर ने 1-1 विकेट हासिल किया। अब दोनों टीमों के बीच सीरीज का आखिरी मुकाबला 10 दिसंबर को वानखेड़े स्टेडियम में ही खेला जाएगा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER