Viral News / कभी खाया सोने का बर्गर? इतने हजार है एक की कीमत

Zoom News : Dec 29, 2020, 05:49 PM
Delhi: फास्ट फूड में बर्गर आमतौर पर लोगों की पहली पसंद में से एक है और भारत में लोग इसके दीवाने हैं। यहां आपको 10 रुपये से लेकर 500 रुपये तक के बर्गर मिलेंगे, लेकिन क्या आपने कभी 4 हज़ार 300 रुपये का बर्गर खाया है .. शायद आपका जवाब ना में होगा और आप सोच रहे होंगे कि लगभग साढ़े चार हज़ार रुपये का बर्गर कहां मिलेगा क्या है इसकी खासियत आइए हम आपको बताते हैं।

 यह महंगा बर्गर अमेरिका के एक रेस्तरां में उपलब्ध है, जिसकी कीमत 59 डॉलर यानी 4330 रुपये है। इस बर्गर की खासियत यह है कि इसमें सोने का काम है और ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए इसे 24 कैरेट बर्गर का नाम दिया गया है। आपको बता दें कि कैरेट सोने की शुद्धता का मापक है।

यह विशेष सोने का बर्गर कोलंबिया में एक रेस्तरां में बेचा जा रहा है। साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट की एक रिपोर्ट के अनुसार, कोलंबिया के बोगोटा के एक रेस्तरां ने दुनिया के पसंदीदा खाद्य पदार्थों को शानदार व्यंजनों में बदल दिया है। ग्राहकों को लुभाने के लिए, रेस्तरां 24 कैरेट बर्गर पेश कर रहा है।

कोरोना वायरस महामारी के कारण रेस्तरां उद्योग को एक बड़ा झटका लगा है, दुनिया भर के रेस्तरां लोगों को बंद कर रहे हैं, कुछ बंद हो रहे हैं और कई को भारी नुकसान हुआ है। सार्वजनिक कार्यों पर प्रतिबंध ने डाइन-इन रेस्तरां को केवल डिलीवरी आउटलेट में बदल दिया है

साउथ चाइना मॉर्निंग के अनुसार, रेस्तरां के शेफ मारिया पाउला ने कहा कि रेस्तरां में हैमबर्गर को पहले प्लास्टिक से भरा जाता है और फिर सोने की परत के साथ लेपित किया जाता है। पाउला ने इस बर्गर को बनाने में शामिल सावधानीपूर्वक प्रक्रिया को भी समझाया। उन्होंने कहा, "यह क्षतिग्रस्त हो सकता है। यदि यह आपकी उंगली से चिपक जाता है, तो इससे नुकसान हो सकता है।"

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER