National / विदेश मंत्री अफगानिस्तान के घटनाक्रम पर राजनीतिक दलों के नेताओं को जानकारी देंगे

Zoom News : Aug 23, 2021, 04:27 PM

विदेश मंत्री एस. जयशंकर 26 अगस्त को संसदीय नेताओं को युद्धग्रस्त अफगानिस्तान की प्रवृत्तियों के बारे में विविध राजनीतिक घटनाओं से अवगत कराएंगे।


संसदीय कार्य मंत्री प्रल्हाद जोशी ने कहा कि भौतिक ब्रीफिंग 26 अगस्त को सुबह 11 बजे संसद भवन एनेक्सी में होगी।

"राजनीतिक दलों के फ्लोर लीडर्स को EAM @DrSJaishankar द्वारा अफगानिस्तान की वर्तमान स्थिति के बारे में 26 अगस्त, सुबह 11 बजे मुख्य समिति कक्ष, PHA, नई दिल्ली में जानकारी दी जाएगी। आमंत्रण ईमेल के माध्यम से भेजे जा रहे हैं। सभी संबंधितों से उपस्थित होने का अनुरोध किया जाता है, "श्री जोशी ने ट्वीट किया।


श्री जयशंकर ने कहा कि प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने विदेश मंत्रालय (MEA) को राजनीतिक दलों के फ्लोर नेताओं को जानकारी देने का निर्देश दिया है।

जयशंकर ने पहले ट्वीट किया था, "अफगानिस्तान के घटनाक्रम के कारण, पीएम @narendramodi ने निर्देश दिया है कि MEA ने राजनीतिक दलों के फ्लोर लीडर्स को संक्षिप्त किया है। संसदीय मामलों के मंत्री @JoshiPralhad आगे की जानकारी देंगे।"


सरकार की ब्रीफिंग उस देश में मामलों की स्थिति के मूल्यांकन के अलावा अफगानिस्तान से उसके निकासी मिशन पर चेतना के लिए प्रत्याशित है।

पहली निकासी उड़ान 16 अगस्त को भारतीय दूतावास के चालीस से अधिक मनुष्यों, कुल मिलाकर और बड़े कर्मचारियों को वापस ले आई।


दूसरे विमान ने 17 अगस्त को काबुल से भारतीय राजनयिकों, अधिकारियों, सुरक्षा कर्मचारियों और कुछ फंसे भारतीयों के साथ लगभग 150 लोगों को निकाला।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER