IND vs ENG / जानें चेन्नई टेस्ट के पहले दिन की पांच बड़ी बातें

Zoom News : Feb 05, 2021, 07:57 PM
IND vs ENG | भारत की टीम को टेस्ट मैच की शुरुआत से पहले बड़ा झटका लगा। रवींद्र जडेजा के स्थान पर टीम में शामिल किए गए अक्षर पटेल को चोटिल होने के चलते पहले टेस्ट मैच से बाहर हो गए। अक्षर की जगह पर राहुल चाहर और शहबाज नदीम को टीम में शामिल किया गया। नदीम को प्लेइंग इलेवन में भी शामिल किया गया। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार डेब्यू करने वाले वॉशिंगटन सुंदर भी अपनी जगह बनाने में सफल रहे। 

चेन्नई के एम चिदंबरम स्टेडियम की पिच को देखते हुए यह माना जा रहा था कि रविचंद्रन अश्विन का साथ देने के लिए इस मैच में कुलदीप यादव को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जाएगा। हालांकि, विराट कोहली ने अपने फैसले से एकबार फिर चौंकाया और कुलदीप से ऊपर वॉशिंगटन सुंदर को तरजीह देते हुए टीम में शामिल किया। कुलदीप को मौका नहीं मिलने के बाद पूर्व क्रिकेटरों ने भी टीम मैनेजमेंट के फैसले पर सवाल उठाए। 

श्रीलंका के खिलाफ रनों की अंबार लगाने के बाद रूट ने अपनी इस फॉर्म को भारत के खिलाफ भी जारी रखा और अपने 100वें टेस्ट मैच में शतक जड़ा। रूट विश्व के 9वें ऐसे बल्लेबाज बने, जिन्होंने अपने 100वें टेस्ट में सेंचुरी लगाई। इसके साथ ही जो रूट 98वें, 99वें और 100वें में लगातार शतक लगाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बने। इंग्लैंड कप्तान दिन का खेल खत्म होने तक 128 रन बनाकर नाबाद रहे। 

टीम इंडिया के गेंदबाज एम चिदंबरम के मैदान पर विकेटों के लिए तरसते नजर आए। रोरी बर्न्स और डॉमिनिक सिब्ले ने पहले विकेट के लिए 63 रन जोड़े। इसके बाद, सिब्ले और जो रूट ने तीसरे विकेट के लिए 200 रनों की पार्टनरशिप की और भारतीय गेंदबाजों को पूरी तरह से बैकफुट पर ढकेल दिया। सिब्ले हालांकि अपने शतक से चूक गए और दिन के अंतिम ओवर में जसप्रीत बुमराह का शिकार बने। भारतीय गेंदबाजों के सामने रूट और सिब्ले ने काफी आसानी के साथ रन बनाए। 

पहले टेस्ट मैच के दौरान इंग्लैंड के कप्तान जो रूट के मांसपेशियों में  खिंचाव आ गया। जिसके कारण उन्हें कराहते हुए देखा गया। जो रूट को मुश्किल में देख कप्तान विराट कोहली उनके पास गए और रूट को स्ट्रेचिंग करवाते नजर आए, जिसके बाद रूट ने बैटिंग करना जारी रखा। बीसीसीआई ने अपने ट्विटर हैंडल से इस वीडियो को शेयर किया। फैन्स ने कोहली के इस बर्ताव के लिए उनकी जमकर तारीफ की।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER