कर्नाटक / बेंगलुरु में रात में झुकी चार मंज़िला इमारत, लोगों को निकाला गया

Zoom News : Oct 13, 2021, 02:52 PM
बेंगलुरु: कर्नाटक (Karnataka) की राजधानी बेंगलुरु (Bangalore) में मंगलवार रात एक बड़ा हादसा होते होते बच गया। बृहत बेंगलुरु महानगर पालिका (Greater Bangalore Municipal Corporation)  ने बताया कि महालक्ष्मी लेआउट विधानसभा क्षेत्र (Mahalaxmi Layout Assembly Constituency) में एक इमारत की नींव भरभराकर गिर गई, आवाज सुनते ही पास के ही दो परिवार तेजी से घर से बाहर आ गए। 

बीबीएमसी ने बताया कि इस घटना की शिकायत जैसी ही मिली, अधिकारियों ने इस इमारत (bengaluru building tilted) को ध्वस्त करने का फैसला लिया है। उन्होंने इमारत के टूटने के पीछे खराब नींव और तेज बारिश को जिम्मेदार बताया। स्थानीय विधायक गोपालैया के साथ बीबीएमपी आयुक्त गौरव गुप्ता ने घटना स्थल का दौरा किया। 

महानगर पालिका (Metropolitan Municipality) ने एक बयान जारी करते हुए कहा- आसपास के घरों में रह रहे लोगों को कहीं और स्थानांतरित कर दिया गया है, इन सभी परिवारों को आवास और भोजन की व्यवस्था करवाई गई है। इमारत को गिराने तक वहां दमकल और आपातकालीन सेवा के अधिकारी मौजूद रहेंगे। 

सोमवार को बेंगलुरु में भारी बारिश हुई थी जिसके बाद पूरा शहर बाढ़ में तब्दील हो गया था, लोगों के घरों में पानी घुस गया। तमाम जगहों पर सड़क पर पेड़ गिरने से यातायात बाधित हो गया। एयरपोर्ट का एक वीडियो वायरल हुआ जिसमें लोग ट्रैक्टर के जरिए अपने फ्लाइट तक जा रहे हैं। 

बेंगलुरु के नगर आयुक्त गौरव गुप्ता (Bengaluru Municipal Commissioner Gaurav Gupta) ने इमारत के गिरने के बाद उन इमारतों की पहचान करने के लिए एक समिति गठित करने को कहा है जो आने वाले दिनों में खतरनाक साबित हो सकता है। ये फैसला इसलिए भी महत्वपूर्ण है कि 27 सितंबर के लक्कासंद्रा इलाके में एक 70 साल पुरानी इमारत ढह गई थी, उस वक्त 50 से अधिक लोग बाल-बाल बच गए थे। पिछले 15 दिन के भीतर बेंगलुरु में इमारत गिरने की यह चौथी घटना है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER