चुनावों में नशा / पंचायत चुनावों के लिए मारवाड़ में सक्रिय डोडा सप्लायरों की गैंग, जोधपुर कुड़ी पुलिस की बड़ी कार्रवाई

Zoom News : Sep 16, 2020, 07:25 PM
जयपुर | राजस्थान में सरपंचों के चुनावों में डोडा सप्लायरों के गिरोह सक्रिय हैं। जोधपुर की कुड़ी भगतासनी थाना पुलिस की बड़ी कार्रवाई में यह सामने आया है कि चुनावों में इस नशे की मांग खासी बढ़ी है।

इन दिनों देशभर में नशे के लिए बॉलीवुड बदनाम है। परन्तु राजस्थान में चुनावों में नशा बांटा जाना आम है। "सरपंचां! कंठ खारा, तो बोट थारा" जैसे जुमले भी चल रहे हैं। अर्थात शराब, डोडा या अफीम की मनुहार होगी तो चुनाव में समर्थन प्रभावी रहेगा। जोधपुर की कुड़ी पुलिस ने एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए करीब साढ़े छह क्विंटल डोडा—पोस्त बरामद किए हैं।

पुलिस आयुक्त जोस मोहन ने बताया कि पंचायतराज चुनावों के मद्देनजर अपराधियों की धरपकड़ में जोधपुर पश्चिम अतिरिक्त पुलिस आयुक्त उमेश ओझा, सहायक पुलिस आयुक्त बोरानाडा मांगीलाल राठौड़ के निर्देशन में कार्रवाई लगातार जारी है। इस कार्रवाई के तहत कुड़ी भगतासनी जोधपुर के थाना प्रभारी जुल्फीकार निरीक्षक पुलिस मय जाप्ता ने 15 सितम्बर को हल्का क्षेत्र में गुड़ा विश्नोइयान गांव में बालाजी नगर झांगुओं की ढाणी से नैनाराम पुत्र रामुराम झांग विश्नोई के खेत में बनाए गए झूंपड़े से प्लास्टिक के 34 कट्टों में भरा डोडा पोस्त बरामद किया है। पता चला है कि यह चुनावों में बांटने के लिए लाया गया था। पुलिस ने मुल्जिम नैनाराम पुत्र रामूराम झांग विश्नोई को गिरफ्तार कर पूछताछ की तो उसने बताया कि बिहार—झारखंड से वह ट्रक में माल लेकर आया। पुलिस ने ट्रक भी जप्त किया है। इस कार्रवाई में हैड कानिस्टेबल हनुवंतसिंह चौहान गादेरी, कानिस्टेबल सुमेरसिंह, शांतिप्रकाश, सरदार सिंह, करनाराम, मजीद खां, राजूराम, ज्ञानचंद, श्रवण, पेमाराम, परबतराम, धीरज मीना और शैतानराम की टीम ने उल्लेखनीय भूमिका निभाई।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER