लोकल न्यूज़ / सलमान खान को जान से मारने के धमकी देने वाला गैंगस्टर...आज किया जाएगा पेश जोधपुर कोर्ट में

Zoom News : Dec 19, 2020, 01:30 PM
जोधपुर: 4 साल पहले जोधपुर शहर के एक डॉ. सुनील चांडक से रंगदारी वसूलने का दबाव बनाने के लिए उनके घर के बाहर फायरिंग करने के मामले में गैंगस्टर लॉरेंस विश्नोई को आज कड़ी सुरक्षा के बीच एडीजे कोर्ट में पेश किया जाएगा। आज लाॅरेंस को इस मामले में उनके ऊपर लगे आरोप सुनाए जाएंगे। पुलिस सुरक्षा में सलमान खान को जान से मारने की धमकी दे चुका यह गैंगस्टर कई मामलों में वांछित है और इसके ऊपर कई मुकदमे चल रहे हैं। उसे अजमेर जेल से लाकर कोर्ट में पेश किया जाएगा।


  • लॉरेंस विश्नोई पर आज जोधपुर के एक डॉक्टर के घर के बाहर गोली चलाने के मामले में तय होंगे आरोप

जोधपुर में 4 साल पहले एक ट्रेवल एजेंसी के मालिक और डॉक्टर के घर पर फायरिंग करने के मामले में पुलिस पंजाब के फरीदकोट जेल से गिरफ्तार कर यहां लाई थी। नाटे कद के बेहद शातिर इस गैंगस्टर ने जोधपुर जेल में रहने के दौरान अपनी नई गैंग खड़ी कर दी और और कई नए बदमासों को जोड़ लिया। इसके बाद शहर में एक व्यवसायी की हत्या भी इसके एक गुर्गे ने की थी।


सलमान को धमकी देकर आया था सुर्खियों में:


तीन वर्ष पूर्व पुलिस उसे कोर्ट में पेश करने ले जा रही थी, तभी एक मीडियाकर्मी ने उसके आगे माइक रख दिया तो लॉरेंस बोला- अभी तो मैंने कुछ किया नहीं है, अब करेंगे तो पता चलेगा। सलमान को मारेंगे, यहीं मारेंगे तब पता चलेगा। इसके बाद उसके दो गुर्गे मुंबई में सलमान के मकान की रैकी करते हुए पकड़े जा चुके है। माना जा रहा है कि हिरण शिकार प्रकरण को लेकर सलमान का जोधपुर में विरोध है, यह विरोध प्रदेश स्तर तक भी है। ऐसे में चेतावनी से वह सलमान विरोधियों की सहानुभूति लेकर यहां के युवाओं का भी नेता बनना चाहता है, ताकि उन्हें भी अपने नेटवर्क में शामिल कर रंगदारी का धंधा और फैला सके।


ऐसा है यह गैंगस्टर:


लॉरेंस स्टूडेंट ऑर्गेनाइजेशन ऑफ पंजाब यूनिवर्सिटी (सोपू) नामक संगठन का कर्ताधर्ता है। लॉरेंस डिफरेंट स्टाइल में समाजसेवा करने का दावा करता है। पंजाब और हरियाणा की सबसे खतरनाक गैंगों में से एक का लीडर लॉरेंस है और अपनी गैंग का संचालन अमूमन जेल से ही करता है। उसके पास महंगी पिस्तौल और बंदूकों का जखीरा भी है। दस साल पहले कॉलेज में दो बार हवाई फायरिंग करके वो अपना रुतबा कायम कर चुका है। फेसबुक प्रोफाइल की तस्वीरों से मालूम पड़ता है कि गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई भगत सिंह समेत कई महान क्रांतिकारियों को अपना आदर्श मानता है। लॉरेंस जेल में अमूमन विदेशी सिम काम में लेकर सारे संदेश वॉट्सऐप के जरिये भेजता है। गैंगस्टर के पिता लविंद्र कुमार पंजाब पुलिस में कॉन्स्टेबल के पद पर रह चुके हैं। समाज सेवा करने का दावा करने वाले गैंगस्टर लॉरेंस के पास करीब 7.20 करोड़ रुपए की पुश्तैनी जमीन है, लेकिन शान-ओ-शौकत से रहना उसे अपराध की दुनिया में खींच लाया।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER