कानपुर एनकाउंटर / गैंगस्टर का साथी दया शंकर बोला- पुलिस की दबिश से पहले ही विकास दुबे के पास आ गया था थाने से फोन

NDTV : Jul 05, 2020, 04:49 PM
लखनऊ: पुलिस ने शनिवार को विकास दुबे के एक साथी दया शंकर अग्निहोत्री को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया है। पुलिस की ओर से जारी 18 अन्य अभियुक्तों की सूची में दया शंकर अग्निहोत्री का नाम भी शामिल है। उस पर पुलिस ने 25,000 रुपये का इनाम रखा हुआ था। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, गैंगस्टर विकास दुबे (Vikas Dubey) के साथी दया शंकर अग्निहोत्री ने बताया कि पुलिस के गिरफ्तार करने के लिए पहुंचने से पहले ही विकास दुबे के पास पुलिस थाने से फोन आ गया था। इसके बाद उसने करीब 25-30 लोगों को फोन किया। विकास ने पुलिसकर्मियों के ऊपर फायरिंग की। एनकाउंटर के समय मैं घर के अंदर बंद था इसलिए मैंने कुछ नहीं देखा।  

कानपुर के चौबेपुर एनकाउंटर में आठ पुलिसकर्मियों की हत्या का आरोपी विकास दुबे (Vikas Dubey) अभी पुलिस (Police) के हाथ नहीं लगा है। पुलिस ने उसकी तलाश में कई टीमों को लगा रखा है। चौबेपुर थाने पर यह जानने के लिए जांच बिठा दी गई है कि क्या थाने के किसी पुलिसवाले ने विकास दुबे को पुलिस मूवमेंट की जानकारी दी थी, जिससे उसने घेराबंदी करके पुलिसकर्मियों को मार डाला। चौबेपुर थाने के हर पुलिसकर्मी की मुखबिरी के शक में जांच हो रही है। चौबेपुर थाना इंचार्ज विनय तिवारी को मुठभेड़ से भाग जाने के लिए निलंबित कर दिया गया है। 

घर के भेदी पर होगी सख्त कार्रवाई

कानपुर जोन के आईजी मोहित अग्रवाल ने एनडीटीवी को बताया कि चौबेपुर थाने के हर कर्मचारी की जांच हो रही है उनकी कॉल डिटेल की जांच की जा रही है। अगर कोई भी घर का भेदी पाया गया तो उसके खिलाफ कड़ी आपराधिक कार्रवाई की जाएगी। 

विकास दुबे के किले में जमा होते थे हथियार, बना रखा था बंकर 

पुलिस द्वारा विकास दुबे का घर गिराये जाने पर अग्रवाल ने कहा, ''गांव के लोगों का कहना था कि दुबे ने दबंगई और गुंडागर्दी से गरीब लोगों की जमीन पर कब्जा किया था और उस जमीन पर घर बनाया था। गांव में यह मकान अपराध का गढ़ था। यहां हथियार जमा होते थे, नीचे बंकर बना रखा था।''

पुलिस ने इन बदमाशों पर इनाम घोषित किया  

पुलिस ने विकास दुबे पर इनाम की राशि को 50 हजार से  बढ़ाकर एक लाख रुपये कर दिया है। इसके अलावा, अन्य 18 नामजद अभियुक्तों पर कानपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक की ओर से 25,000-25,000 रुपये का इनाम घोषित किया गया है। इसमें दया शंकर अग्निहोत्री का नाम भी शामिल है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER