JAIPUR / जयपुर एयरपोर्ट पर सोने का प्रेस पकड़ाया, एक तस्कर ने निगला सोने के चार बॉल

Zoom News : Apr 27, 2022, 03:58 PM
जयपुर एयरपोर्ट पर बुधवार को डीआरआई ने बड़ी कार्रवाई की है। डीआरआई ने एक तस्कर के बैग से सोने की आयरन बरामद की है। जिसमें करीब चार किलो सोना छिपा था। 


डीआरआई अधिकारियों ने बताया कि सोना तस्कर पहले ही जयपुर आ चुका था। उसका शारजाह में पीछे छूटा बैग बुधवार को जयपुर पहुंचने की सूचना मिली। जिसके बाद बैग की जांच की गई तो उसमे दो करोड़ से अधिक का सोना मिला। वहीं मंगलवार को भी डीआरआई ने शारजाह से आए तीन तस्कर को गिरफ्तार किया था। हैरानी की बात है कि एक तस्कर सोने की चार बॉल निगल गया, जिसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती करवाया गया। 


तीन तस्कर शारजाह से जयपुर पहुंचे थे। जिनके पास से एक किलो सोना जब्त किया गया है। जब्त सोने की कीमत 55 लाख रुपये बताई जा रही है। डीआरआई ने जांच की तो दो तस्करों के प्राइवेट पार्ट से दो-दो कैप्सूल निकाले गए। जिसकी कीमत 40 लाख रुपये है। 


वहीं शक के आधार पर तीसरे तस्कर को पकड़ा गया। जब उसके पास कुछ नहीं मिला तो उसका एक्सरे करवाया गया। एक्सरे में आरोपी के पेट में चार बॉल दिखी। इसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती करवाकर चार दिन बाद ऑपरेशन के जरिए बॉल निकाली गई। एक बॉल का वजन 58 ग्राम है। इसके साथ ही एक यात्री के पास से 17 लाख की विदेशी सिगरेट तो दूसरे यात्री के पास से 10 किलो ईरानी केसर जब्त की गई है। जिसकी कीमत साढ़े 12 लाख रुपये बताई जा रही है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER