Nuh Violence / सरकार ने शुरू किया नूंह हिंसा पर एक्शन, 116 लोग गिरफ्तार, ये लोग करेंगे नुकसान की भरपाई

Zoom News : Aug 03, 2023, 07:53 AM
Nuh Violence: हरियाणा के नूंह में सोमवार 31 जुलाई को भीषण हिंसा के मामले में अब खट्टर सरकार ने एक्शन लेना शुरू कर दिया है। हरियाणा पुलिस ने नूंह और गुरुग्राम के सोहना में हुई हिंसा के बाद अब तक 116 लोगों को गिरफ्तार किया है। इसके साथ ही 60 से ज्यादा लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। इसके साथ ही शांति व्यवस्था को कायम रखने के लिए हिंसा प्रभावित इलाकों में पैरामिलिट्री की 20 कंपनियां भी तैनात की गई हैं। 

दंगाई करेंगे नुकसान की भरपाई- सीएम खट्टर 

हरियाणा के मुख्यमंत्री ने बताया कि सरकार इस हिंसा के किसी भी दोषी नहीं बख्सेगी। इस दंगा को अंजाम देने वाली ही नुकसान की भरपाई करेंगे। उन्होंने बताया कि सोशल मीडिया पर की गई पोस्ट की जांच के लिए भी कमिटी का गठन किया गया है। इसके साथ ही नूंह में 5 अगस्त तक इंटरनेट पर रोक लगा दी गई है। इसके साथ ही पलवल, फरीदाबाद, सोहना, मानेसर और पटौदी में भी इंटरनेट बंद कर दिया गया है। 

अब तक हो चुकी है 6 लोगों की मौत 

वहीं इससे पहले हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने राज्य में सांप्रदायिक हिंसा के मद्देनजर बुधवार को केंद्रीय बलों की चार और कंपनी मांगी और कहा कि आईआरबी (इंडियन रिजर्व बटालियन) की एक बटालियन भी नूंह में तैनात की जाएगी। उन्होंने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है। बता दें कि नूंह और गुरुग्राम में हुई हिंसा में दो होम गार्ड और एक मौलवी सहित छह लोगों की मौत हो चुकी है। इसके साथ ही तम लोग घायल  भी हैं।  

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER