Telangana / तेलंगाना उच्च न्यायालय का कहना है कि सरकारी आवासीय स्कूल फिर से खुलेंगे

Zoom News : Aug 31, 2021, 06:31 PM

तेलंगाना उच्च न्यायालय ने मंगलवार को सभी सरकारी कल्याण और आवासीय स्कूलों को फिर से खोलने पर रोक लगा दी। राज्य सरकार ने 23 अगस्त को सभी स्कूलों में व्यक्तिगत कक्षाओं को 1 सितंबर से नवीनीकृत करने के आदेश दिए।


अदालत ने, हालांकि, निजी स्कूलों को व्यक्तिगत कक्षाओं को नवीनीकृत करने की अनुमति दी, हालांकि कहा कि किसी को भी उपस्थित होने के लिए मजबूर नहीं किया जा सकता है। कोर्ट ने स्कूलिंग की राज्य शाखा से स्कूलों में व्यक्तिगत कक्षाओं में व्यवहार करने के लिए सिफारिशें जारी करने का भी अनुरोध किया।


अदालत का फैसला एक यूपीएससी मार्ग निर्देश और वकील, एक बाल कृष्ण मंडप का उपयोग करने की सहायता से दायर जनहित याचिका की प्रतिक्रिया में था। कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश एमएस रामचंद्र राव और न्यायमूर्ति विनोद कुमार की पीठ ने राज्य के अधिकारियों को यह बताने के लिए 4 सप्ताह का समय दिया कि वह अपने कल्याण और आवासीय स्कूलों को फिर से खोलने के लिए पूरी तरह से तैयार है।


“सभी सरकारी आवासीय, आदिवासी कल्याण और समाज कल्याण स्कूलों को फिर से खोलने पर रोक लगा दी गई है। निजी स्कूलों के बारे में, माता-पिता चाहें तो अपने बच्चों को भेज सकते हैं, लेकिन उन्हें ऐसा करने की स्वतंत्रता है, ”मंडपति की वकील कृति कलागा ने कहा।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER