Tamil Nadu / दूल्हे का नाम समाजवाद... दुल्हन 'ममता बनर्जी', इस राज्य में हो रही गजब शादी

Zoom News : Jun 12, 2021, 07:11 AM
तमिलनाडु के सेलम जिले से एक ऐसा मामला सामने आया है जहां एक शादी चर्चा का विषय बन गई है। यह शादी दूल्हे और दुल्हन के दिलचस्प नामों के चलते चर्चा में हैं। इस शादी में दूल्हे का नाम 'समाजवाद' और दुल्हन का नाम 'ममता बनर्जी' है। 

दरअसल, यह शादी तमिलनाडु के सेलम जिले में हो रही है। यहां 'समाजवाद' की शादी 'ममता बनर्जी' के साथ तय हुई है। इस शादी के बारे में लोगों ने तब जाना जब इसका निमंत्रण कार्ड सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। निमंत्रण के वायरल होने के बाद सभी का ध्यान इस शादी ने खींचा है। 

समाजवाद नाम के दूल्हे और ममता बनर्जी नाम की दुल्हन की शादी इस रविवार को हो रही है। दिलचस्प बात ये है कि जिले के भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीआई) के जिला सचिव ए। मोहन के पुत्र का नाम समाजवाद है और ये शादी उन्हीं की हो रही है।

समाजवाद मोहन के तीसरे बेटे हैं। उनके अन्य दो बेटों का नाम साम्यवाद और लेनिनवाद है। 2016 में एक कम्युनिस्ट परिवार से ताल्लुक रखने वाले मोहन ने जन कल्याण गठबंधन की ओर से वीरपांडी निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ा था।

मोहन का परिवार भाकपा का कट्टर समर्थक है, अब उनके बेटों सहित, उनकी बहू का नाम भी ऐसा ही मिल गया है। दुल्हन की बात करें तो वह मोहन के ही रिश्तेदार की बेटी हैं। दुल्हन का परिवार कांग्रेस समर्थक है, उनका नाम ममता बनर्जी है।

फिलहाल यह शादी तमिलनाडु में ही नहीं पूरे देश में चर्चित हो चुकी है। दूल्हे और दुल्हन का नाम भी चर्चित हो चुका है। अब लोग यह भी चर्चा करने लगे हैं कि रविवार को होने वाली इस शादी में कौन-कौन से मेहमान शामिल हो सकते हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER