गाजियाबाद / हैकर्स ने निजी फोटो वायरल करने की दी धमकी, शख्स से मांगे 10 करोड़ रुपये

Zoom News : Jan 24, 2021, 11:02 AM
उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में हैकर्स ने एक शख्स से 10 करोड़ रुपये की मांग की है। रुपये नहीं देने पर उसने अपनी निजी जानकारी इंटरनेट पर साझा करने की धमकी दी है। पुलिस के मुताबिक, हैकर्स ने उस व्यक्ति की निजी तस्वीरें और परिवार की जानकारी को भी सार्वजनिक करने की धमकी दी है। समाचार एजेंसी के मुताबिक, वसुंधरा कॉलोनी के एक व्यक्ति ने शनिवार को पुलिस में शिकायत दर्ज कराई कि उसे धमकी भरा ई-मेल मिला है जिसमें उससे 10 करोड़ रुपये मांगे गए हैं। पीड़ित का नाम राजीव कुमार है। ईमेल में कहा गया है कि अगर उसने 10 करोड़ रुपये नहीं दिए तो उसकी निजी जानकारी, फोटो और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर दिए जाएंगे।

पुलिस डीएसपी अंशु जैन ने कहा कि इस मामले में आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। साथ ही आईटी एक्ट की धारा 66 डी के तहत मामला दर्ज किया गया है। शिकायत में यह भी कहा गया है कि हैकर्स पीड़ित की पारिवारिक गतिविधियों की लगातार निगरानी कर रहे हैं और उन्हें परेशान कर रहे हैं। पुलिस की साइबर सेल इस मामले की जांच कर रही है और हैकर्स को पकड़ने की कोशिश कर रही है।

गौरतलब है कि साइबर क्राइम के मामले बढ़ रहे हैं। हैकर्स इंटरनेट के जरिए लोगों को अपने चंगुल में फंसाते हैं और फिर मनमानी रकम वसूलने में जुट जाते हैं। हाल ही में बिहार सरकार में मंत्री रहे भाजपा नेता प्रेम कुमार का फेसबुक अकाउंट हैक कर लिया गया था और उनके अकाउंट से कुछ अश्लील तस्वीरें पोस्ट की गई थीं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER