देश / भूकंप से हिला आधा देश, कंबल उठाकर भाग निकले उमर अब्दुल्ला कहा- इतना भयानक भूकंप कभी नहीं देखा

Zoom News : Feb 13, 2021, 07:20 AM
Delhi: जब उत्तर भारत के लोग अपनी नौकरी, नौकरियों से थक चुके थे और सोने और सोने की तैयारी कर रहे थे, कि ऐसा भूकंप आया कि लोग अपनी जान बचाने के लिए अपने घरों, दुकानों, समाजों से बाहर खुले में जाने के लिए दौड़ पड़े। जम्मू-कश्मीर राज्य के मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने ट्विटर पर अपना अनुभव साझा किया। अब्दुल्ला ने अपने अनुभव को साझा करते हुए कहा कि भूकंप इतना शक्तिशाली था कि उसने अपना फोन घर पर छोड़ दिया और बाहर की ओर भाग गया।

उमर अब्दुल्ला ने अपने ट्वीट में लिखा कि "मैंने 2005 के बाद से श्रीनगर में इतना भयानक भूकंप कभी नहीं देखा, जिसने मुझे अपने घर से बाहर भागने पर मजबूर कर दिया।" मैंने अपना कंबल उठाया और भाग निकला। मैंने अपना फोन संभालना भी मुनासिब नहीं समझा। इसलिए 'भूकंप' के बारे में ट्वीट नहीं कर सकता था जब पृथ्वी बुरी तरह से हिल रही थी। “आप उमर अब्दुल्ला के इस ट्वीट को यहां भी पढ़ सकते हैं-

2005 के भूकंप के बाद से श्रीनगर में भूकंप के झटके मुझे घर से बाहर निकालने के लिए काफी बुरे थे। मैंने एक कंबल पकड़ा और भागा। मैं अपना फोन लेना याद कर रहा था और इसलिए "भूकंप" ट्वीट करने में असमर्थ था, जबकि लानत जमीन हिल रही थी।

उमर अब्दुल्ला ने भूकंप से संबंधित एक दूसरे ट्वीट को भी रीट्वीट किया है जिसमें श्रीनगर के लोग अपने बच्चों और कंबल के साथ घर से निकले हैं। पूरे भूकंप ने रात 10.31 बजे उत्तर भारत को हिला दिया है। रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 6.3 बताई गई है। अब तक प्राप्त जानकारी के अनुसार, भूकंप का केंद्र तजाकिस्तान में बताया जा रहा है।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER