सांसद हनुमान बेनीवाल का ऐलान / RLP चारों सीटों पर लड़ेगी उपचुनाव

Zoom News : Mar 03, 2021, 08:13 PM
राजस्थान में 4 विधानसभा सीटों पर आगामी दिनों में होने वाले उपचुनावों में राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (RLP) ने उम्मीदवार उतारने का ऐलान किया है। पार्टी प्रमुख और नागौर से सांसद हनुमान बेनीवाल ने जयपुर में मीडिया से बात करते हुए यह जानकारी दी। बेनीवाल ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्‌डा के जयपुर दौरे को लेकर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि प्रदेश में भाजपा टूट की कगार पर है। उसे ही संभालने के लिए नड्‌डा यहां आए हैं।


बेनीवाल ने चूरू की सुजानगढ़, उदयपुर की वल्लभ नगर, भीलवाड़ा की सहाड़ा और राजसमंद विधानसभा सीटों पर उपचुनाव लड़ने का ऐलान किया। उन्होंने कहा कि राज्य की जनता गहलोत-वसुंधरा की मिली-जुली सरकार से तंग आ चुकी है। RLP इन उपचुनावों में कृषि कानून को वापस लेने, बेरोजगारों को नौकरी देने, पेट्रोल-डीजल और बिजली के दामों में कमी करने और किसानों की सम्पूर्ण कर्जमाफी के मुद्दे पर चुनाव लड़ेगी।


उन्होंने कहा कि इन चुनावों के रिजल्ट में 2023 विधानसभा चुनाव का टेलर दिखा देंगे। बुधवार देर शाम तक चारों विधानसभाओं में उपचुनाव के लिए प्रभारियों और सह प्रभारियों की घोषणा कर देंगे। इसके बाद चुनावों तारीखों के ऐलान के अगले ही दिन हम अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर देंगे।


गहलोत के गढ़ से करेंगे रैलियों की शुरुआत

बेनीवाल ने कहा कि वे किसानों, बेरोजगारों सहित अन्य मुद्दों को लेकर जल्द ही पूरे प्रदेश में रैलियां करेंगे। इसकी शुरुआत गहलोत के गढ़ जोधपुर से करेंगे। हालांकि, ये रैलियां कब से शुरू होगी इसकी तारीखों का उन्होंने ऐलान नहीं किया।


भाजपा में 13 नेता ऐसे जो खुद को सीएम दावेदार मानते हैं

बेनीवाल ने भाजपा की अंदरूनी कलह पर भी कटाक्ष किया। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्‌डा को 5 राज्यों के चुनावों को छोड़कर यहां आने का मकसद इस कलह को दूर करना है। उन्होंने कहा कि भाजपा टूट के कगार पर है। भाजपा में मौजूदा समय में 13 नेता ऐसे हैं जो खुद को मुख्यमंत्री का दावेदार मानते घूम रहे हैं। साल 2023 तक चुनाव आते-आते इनकी संख्या 23 तक पहुंचने वाली है।

Booking.com

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER