हनुमानगढ़ / एक्सिस बैंक में पैदल आए 3 लुटेरे, कर्मियों को स्ट्रांग रूम में बंद कर 1.5 करोड़ रुपए लूटे

Zoom News : Sep 18, 2020, 11:01 AM

हनुमानगढ़ जिले का संगरिया कस्बा लुटेरों का ठिकाना बन गया है। गुरुवार को लुटेरों ने एक ही दिन में दो बड़ी वारदातों को अंजाम देकर हड़कंप मचा दिया। धानमंडी स्थित एक्सिस बैंक की शाखा में गुरुवार शाम करीब 7 बजे तीन अज्ञात लुटेरे पिस्तौल और चाकू दिखा बैंक कर्मियों को बंधक बना 1 से डेढ़ करोड़ रुपए लूट ले गए। बताया जा है कि लुटेरे पैदल आए थे और कार्यवाहक मैनेजर की कार लेकर फरार हो गए। इससे पहले बैंक कर्मियों को बैंक के भीतर बंद कर दिया।

सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने नाकाबंदी कराई लेकिन तब तक आरोपी पुलिस पकड़ से दूर जा चुके थे। पुलिस अब सीसीटीवी फुटेज खंगाल लुटेरों तक पहुंचने की बात कह रही है। जानकारी के अनुसार धानमंडी स्थित एक्सिस बैंक के कार्यवाहक मैनेजर सुशील कुमार और कैशियर परमपाल सिंह शाम 7.15 बजे बैंक बंद कर घर जाने की तैयारी कर रहे थे।

तभी तीन अज्ञात जने पैदल वहां आए और पिस्तौल चाकू दिखा मैनेजर और कैशियर को स्ट्रांग रूम में बंद कर कर चाबियां ले लीं। लॉकर से 1 से डेढ़ करोड़ रुपए की नकदी निकालने के बाद लुटेरे बैंक कर्मचारी सुशील कुमार की कार से ही वहां से फरार हो गए। वारदात की सूचना पाकर सीओ दिनेश राजौरा सीआई इंद्र कुमार मौके पर पहुंचे और नाकेबंदी कराई लेकिन आरोपियों का कोई सुराग हाथ नहीं लगा। पुलिस बैंक में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाल रही है।

बैंक कर्मियों को पहले स्ट्रांग रुम में बंद किया उन्होंने कहा मर जाएंगें तो लॉक खोल मुख्य गेट बाहर से बंद कर गए
लुटेरों ने पहले बैंक कर्मियों को स्ट्रांग रूम में बंद कर दिया। इस पर जब कैशियर परमपाल सिंह ने कहा कि भीतर सांस नहीं आने से हम तो मर जाएंगे। इस पर लुटेरे जाते समय स्ट्रांग रुम का लॉक बाहर से खोल गए लेकिन मुख्य गेट बाहर से बंद कर गए। बैंक कर्मी पुलिस को सूचना नहीं दे सकें इसलिए जाते समय मोबाइल भी साथ ले गए।


शाम करीब 7:15 बजे दो बदमाशों ने रैकी की, फिर चाकू रिवॉल्वर दिखाकर लूटे रुपए

जानकारी के अनुसार यह वारदात संगरिया धानमंडी के पास स्थित एक्सिस बैंक में हुई। जहां शाम करीब 7:15 बजे बैंक के कैशियर परमपाल सिंह और कार्यवाहक मैनेजर सुशील कुमार बैंक का कामकाज निपटाकर घर जाने की तैयारी में थे। इसी बीच दो नकाबपोश युवकों ने बैंक के आसपास रैकी की। इसके बाद तीन बदमाश बैंक परिसर में घुस गए।

तीनों बदमाशों ने तुरंत बैंक में मौजूद कैशियर परमपाल सिंह मैनेजर सुशील को चाकू रिवॉल्वर दिखाकर धमकाया। इसके बाद उनके मोबाइल फोन छीन लिए। वहीं, मैनेजर सुशील से उसकी कार की चाबी छीन ली। इसके बाद उन्हें स्ट्रांग रुम में बंद कर दिया।


तिजोरी में रखे रकम को लूटकर बैगों में भर लिया, फिर मैनेजर की कार लेकर भागे

वारदात के बाद लुटेरों ने कैशियर परमपाल से छीनी गई चाबी से तिजोरी खोली। इसमें रखे करीब एक से डेढ़ करोड़ रुपए की रकम को अपने साथ लेकर आए बैगों में भर लिया। इसके बाद बैंक के कार्यवाहक मैनेजर सुशील की कार में बैठकर लूटी गई रकम लेकर भाग निकले। बताया जा रहा है कि बदमाशों ने भागते वक्त स्ट्रांग रुम का गेट खोल दिया था। लेकिन बैंक के शटर को बाहर से लॉक कर दिया।


लुटेरों ने वहां टेलीफोन के तार हटा दिए। वहीं, बाहर बैंक के एटीएम पर रुपए निकालने के लिए दो तीन स्थानीय लोगों को रिवॉल्वर दिखाकर उनके मोबाइल फोन छीन लिए। ताकि वे पुलिस को सूचना नहीं दे सके। ऐसे में बदमाशों के फरार होने के बाद बैंक के बाहर मौजूद लोगों ने किसी तरह अंदर बंद मैनेजर कैशियर को बाहर निकाला। फिर आसपास मौजूद लोगों की मदद से फोन कर पुलिस को सूचना दी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER