देश / हरदीप पुरी ने काबुल से आईं गुरु ग्रंथ साहिब की 3 प्रतियों को किया रिसीव, शेयर किया वीडियो

Zoom News : Aug 24, 2021, 02:59 PM
नई दिल्ली: अफगानिस्तान से 25 भारतीय समेत 78 नागरिक देश आ चुके हैं. उनके साथ पवित्र गुरुग्रंथ साहिब की तीन प्रतियां भी हिंदुस्तान लाई गई हैं. केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी गुरुग्रंथ साहिब की प्रतियां को रिसीव करने दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचे. हरदीप पुरी गुरुग्रंथ साहिब की प्रतियों को अपने सिर पर रखकर एयरपोर्ट से बाहर लाए. 

दिल्ली एयरपोर्ट पर स्वागत की जोरदार तैयारी की गई है. बड़ी संख्या में लोग हाथों में झंडे, बैनर और पोस्टर लेकर अफगानिस्तान से लौटे लोगों का स्वागत करने पहुंचे हैं. इनमें बड़ी संख्या में भारतीय जनता पार्टी के लोग शामिल हैं. अफगानिस्तान से आयी गुरु ग्रंथ साहिब की ये तीनों प्रतियां दिल्ली के न्यू महावीर नगर गुरुद्वारे में रखी जाएंगी.

एयरपोर्ट पहुंचे हरदीप पुरी ने कहा, "मैं प्रधान मंत्री को धन्यवाद देता हूं, जिनकी वजह से हमारे भाइयों को वहां (अफगानिस्तान) से लाने के लिए बचाव कार्यों को अंजाम देना संभव हुआ. बाकी लोगों के लिए भी व्यवस्था की जा रही है. हम उनके लगातार संपर्क में हैं. इसके लिए विदेश मंत्रालय, विदेश मंत्री एस जयशंकर और विदेश राज्य मंत्री वी मुरलीधरन को भी बधाई देना चाहता हूं.''

आज दुशांबे से एयर इंडिया विमान के जरिए कुछ और भारतीयों को दिल्ली लाया गया है. कल इन भारतीयों को काबुल से दुशांबे पहुंचाया गया था. दुशांबे से भारतीयों के साथ अफगान सिख और हिंदू परिवार भी भारत आ रहे हैं. अफगानिस्तान में तालिबान कब्जे के बाद लगातार खराब होते हालात के बीच भारत सरकार के रेस्क्यू ऑपरेशन मिशन काबुल के जरिए लगातार हिंदुस्तानियों को सुरक्षित निकाला जा रहा है.

भारत सरकार अपने नागरिकों के अलावा अफगानी सिख और हिंदूओं को भी वापस ला रही है. अफगानिस्तान में हालात दिन पर दिन कितने बदतर होते जा रहे है उसका खौफनाक तस्वीर अफगानिस्तान से रेस्क्यू कर लाए जा रहे लोगों की आंखों से साफ दिख रहा है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER