जयपुर / तीन युवकों का अपहरण कर फ्लैट में बंधक बनाकर रखा, हरियाणा गैंग की युवती समेत सात जने गिरफ्तार

Dainik Bhaskar : Jul 14, 2019, 03:37 PM
जयपुर. शहर में वेस्ट जिले की पुलिस ने रविववार को बड़ी कार्रवाई करते हुए अपहरण, फिरौती व लूट की वारदात को अंजाम देने वाली हरियाणा की एक गैंग को धरदबोचा है। जिसमें एक युवती सहित आठ युवक शामिल है। यह गैंग धनाढ्य परिवारों के लोगों का अपहरण करती है। उन्हें बंधक बनाकर परिजनों से फिरौती में मोटी रकम वसूल करती है। जयपुर पुलिस व ईआरटी कमांडोज ने शनिवार रात ढाई बजे से स्पेशल ऑपरेशन चलात हुए गैंग के चंगुल से अपहृत हुए तीन युवकों को सकुशल मुक्त करवाया। बल्कि इस हथियारबंद गैंग को भी धरदबोचा।

प्रारंभिक जानकारी के अनुसार इस गैंग ने पिछले करीब एक सप्ताह से भांकरोटा थाना इलाके में ओमेक्स सिटी सेज रोड स्थित 11 मंजिला शंकरा रेजीडेंसी की नवीं मंजिल में अपहृत युवकों को रखने के लिए यह फ्लैट लिया था। इस गैंग के कब्जे से बीएमडल्ब्यू, मर्सिडीज, स्कार्पियो जैसी लक्जरी गाड़ियां बरामद की है। अपह्त युवकों में से एक व्यक्ति मुंबई, दूसरा कर्नाटक और तीसरा बीकानेर शहर का है। इन्हें पिस्टल दिखाकर परिजनों से खातों में रुपया डलवा रहे थे।

एडिशनल पुलिस कमिश्नर संतोष चालके ने बताया कि शनिवार रात पौने 2 बजे मालवीय नगर निवासी चार युवक वर्ना कार से अजमेर रोड से लौट रहे थे। जहां नरसिंहपुरा कट के पास वे टॉयलेट करने ठहरे। तभी एक स्काॅर्पियो भी वहां आकर रुकी। उसमें पांच युवक सवार थे। इनसे किसी बात को लेकर वर्ना कार में सवार युवकों की कहासुनी हो गई। तब बदमाशों ने पिस्टल निकालकर तान दी और वर्ना कार सवार एक युवक का अपहरण कर उसे वर्ना कार में ही पटक दिया और भाग निकले।

तब अपहृत युवक के तीनों साथियों ने गश्त पर मौजूद भांकरोटा थाना की चेतक पर तैनात एएसआई मोहन को सूचना दी। पुलिस ने पीछा शुरु किया। तब अपहृत युवक के साथियों ने गूगल के जरिए पुलिस को उनके साथी की लोकेशन बताई। तब पुलिस ओमेक्स सिटी, शंकरा रेजीडेंसी पहुंची। वहां गार्ड ने बताया कि एक स्कार्पियो अभी आई है। लेकिन कार को उसने नहीं देखा। संदेह होने पर युवकों ने स्कार्पियो का शीशा तोड़ दिया। तब उसमें वर्ना कार और स्कार्पिया कार की टूटी नंबर प्लेट नजर आई।

इसी बीच एक युवक ए ब्लॉक में नजर आया। उसके हाथ में हथियार भी नजर आया। संदेह होने पर एएसआई मोहन सिंह ने उच्चाधिकारियों को सूचना दी। तब वेस्ट जिले के उच्चाधिकारी और छह थानों का पुलिस जाब्ता मौके पर पहुंचा। रात करीब ढाई बजे ऑपरेशन सर्च शुुरु हुआ। इसके बाद पुलिस ने एक युवक को पकड़ा।

उसने बताया कि उसके साथी रुम नंबर 902 में है। पुलिस ने रात करीब तीन बजे कमरे में पहुंची। तब हरियाणा गैंग में शामिल एक लड़की को पकड़ा। वहां बंधक बनाकर रखे तीनों लोगों को सकुशल मुक्त करवाया। इसके बाद युवती के साथ तीन अपहरणकर्ताओं को शनिवार देर रात और शेष चार जनों को रविवार दोपहर 2 बजे तक धरदबोचा। उनसे पूछताछ की जा रही है।

Booking.com

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER