जम्मू-कश्मीर / ग्रामीणों को वैक्सीन लगाने के लिए स्वास्थ्यकर्मी बहते पानी में चलकर गए; वीडियो आया सामने

Zoom News : Jun 06, 2021, 07:34 AM
राजौरी: देशभर में कोरोना वायरस संक्रमण का आकंड़ा 2 करोड़ 86 लाख 85 हजार के पार पहुंच गया है. वहीं कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए देशभर में कोरोना वैक्सीनेशन कार्यक्रम चलाया जा रहा है. जम्मू और कश्मीर में कोरोना संक्रमण का असर देखा जा रहा है. जिससे निपटने के लिए स्वास्थ्य कर्मी राज्य के दूर दराज इलाकों में जा कर कोरोना की खुराक लोगों को दे रहे हैं.

हाल ही में एक वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया जो काफी वायरल हो रहा है, जिसमें जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले के एक दूरदराज के इलाके में एक कोविड टीकाकरण अभियान को अंजाम देने के लिए स्वास्थ्य कर्मियों की एक टीम को नदी के पानी के पार करते देखा गया.

दरअसल सोशल मीडिया पर इस वीडियो को समाचार एजेंसी एएनआई ने साझा किया है. इस वीडियो में स्वास्थ्य कर्मियों की एक टीम के सदस्यों को टीके की खुराक को स्टोर करने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले बॉक्स के साथ नदी पार करते हुए दिखाया गया है. 

वीडियो में सबसे पहले दो महिलाओं और एक पुरुष को उनके घुटने तक बहने वाली नदी में उतरते देखा जा सकता है. तीनों एक-दूसरे को पकड़े हुए दिखाई दे रहे हैं जिसके बाद दो अन्य स्वास्थकर्मी भी वैक्सीन का बॉक्स लिए दिखाई दिए. राजौरी जिले के कंडी ब्लॉक के चिकित्सा अधिकारी डॉ इकबाल मलिक ने एएनआई को बताया कि ब्लॉक में व्यापक टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है. मलिक ने कहा "इसका उद्देश्य दूर-दराज और दुर्गम क्षेत्रों में भी कोविड के खिलाफ 100 प्रतिशत आबादी का टीकाकरण करना है."

सोशल मीडिया पर वीडियो को काफी पसंद किया जा रहा है. वहीं हर कोई स्वास्थ्य कर्मियों के हौंसलो की तारीफ कर रहा है. फिलहाल जम्मू और कश्मीर में शुक्रवार को पिछले 24 घंटों में 1,723 नए कोरोना संक्रमित मामले सामने आए और 34 मौतें दर्ज की गईं. राज्य में अभी भी कोरोना एक्टिव मामलों की संख्या 29,615 है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER